Chitrakoot News: सोमनाथ मंदिर का मार्ग टूटने से आवागमन में हो रही मुश्किल

Chitrakoot News: मानिकपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव चर स्थित ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर के रास्ता का निर्माण पूर्व डीएम ने कराया था। लेकिन अब यह रास्ता पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

Update: 2023-01-08 04:24 GMT

मंदिर जाने वाला मार्ग (न्यूजस्ट्रैक) 

Chitrakoot News: मानिकपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव चर स्थित ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर के रास्ता का निर्माण पूर्व डीएम ने कराया था। लेकिन अब यह रास्ता पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। इस रास्ते पर लोगों ने अवैध कब्जा भी कर लिया है। सम्पर्क मार्ग में नाली निर्माण नही होने से गांव के लोगो के घरों का गंदा पानी इसी सम्पर्क मार्ग में गिरता है जिससे लोगो को मंदिर जाने में तकलीफ होती हैं।


सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार को यहाँ आधा सैकड़ा से ज्यादा गांव के लोग मंदिर आते हैं सम्पर्क मार्ग के कारण लोग जाम के झाम में फसे रहते है। इसके अलावा मदना संपर्क मार्ग को भी लोनिवि ने अधूरा छोड दिया है। यह मार्ग भी सोमनाथ मंदिर को जाता है। ऐसे में मार्गो के ध्वस्त होने पर श्रृद्धालुओं को आवागमन में भारी दिक्कतें हो रही है। सीडीओ अमृतपाल कौर पाठा के भ्रमड़ के दौरान गांव चार के सोमनाथ मंदिर पहुची जहाँ मंदिर की व्यवस्थाओ को देखा और मंदिर की मूर्तियों के रख रखाव को देखा।मंदिर में दर्शन कर पूजन किया। 


मंदिर के पुजारी त्यागी जी ने जानकारी दी और सम्पर्क मार्ग सही कराने की मांग की। इस दौरान सनद उपाध्याय, ओमनारायण शुक्ला, चर प्रधान प्रतिनिधि बेटू शुक्ला ने सीडीओ से रास्ता बनवाने की मांग किया। जिसमें सीडीओ ने दोनो रास्तो के दुरूस्तीकरण के लिए लोनिवि व जिला पंचायत के अधिकारियों से बात करके तत्काल सर्वे रिपोर्ट मांगी है। उन्होने भरोसा दिया कि जल्द ही सोमनाथ मंदिर के रास्तों का दुरूस्तीकरण कराया जाएगा।



Tags:    

Similar News