समागम से पहले जिलाधिकारी ने किया आरती स्थल का निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज गंगा बैराज पर दोनों ही गंगा यात्रा का समागम होना है। जिसके चलते अटल घाट पर होने वाली आरती का निरीक्षण करने के लिए जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी पहुंचे हुए हैं।

Update: 2020-01-31 05:52 GMT
समागम से पहले जिलाधिकारी ने किया आरती स्थल का निरीक्षण

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज गंगा बैराज पर दोनों ही गंगा यात्रा का समागम होना है। जिसके चलते अटल घाट पर होने वाली आरती का निरीक्षण करने के लिए जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी पहुंचे हुए हैं। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी मौके पर मौजूद सही अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि विशेष ध्यान रखा जाए की आरती के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था ना हो।

यह भी पढ़ें: बजट सत्र 2020 Live: राष्ट्रपति ने कहा यह दशक भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है

होगा भव्य स्वागत, पूरी की हुईं तैयारियां

तो वहीं जिलाधिकारी ने बातचीत करते हुए बताया कि बिजनौर से चली गंगा यात्रा देर शाम कानपुर आ गई थी जिसका भव्य स्वागत आम जनमानस व जिला प्रशासन के द्वारा किया गया है। आज वहीं दूसरी गंगा यात्रा जो बलिया से चलकर कानपुर आ रही है। कुछ ही देर में कानपुर की सीमा में प्रवेश कर जाएगी और उसके भी भव्य स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

यह भी पढ़ें: कभी पॉर्पकॉन, कभी मधुमक्खी के छ्त्ता की तरह लगा सूरज,वैज्ञानिकों ने ली पहली तस्वीर

CM योगी और राज्यपाल भी होंगे कार्यक्रम में शामिल

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल भी आ रहे हैं। व गणमान्य अतिथि भी आ रहे हैं, जिनके स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई है। बताते चलें कि कानपुर में आज गंगा यात्रा का समागम होगा। गंगा यात्रा 27 जनवरी से प्रारम्भ हुई थी।जो बिजनौर से कानपुर व बलिया से कानपुर में आज मिलेगी। यह यात्रा 27 जिले,21 नगर निकाय,1038 ग्राम पंचायत, 1650 राजस्व ग्राम तथा 1199 किलोमीटर की यात्रा तय करते हुए कानपुर के गंगा बैराज लव कुश पार्क में इसका समागम होगा।

यह भी पढ़ें: UP के नए DGP ये: CM ने लगाई मुहर, ओपी सिंह को इस अंदाज में दी जाएगी विदाई

Tags:    

Similar News