राष्ट्रपति के आगमन को लेकर जिले के आलाधिकारियों ने किया निरीक्षण

मिर्ज़ापुर के जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक से तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त किया इस दौरान आयुक्त ने कहा कि महामहिम के दौरा स्थल के आसपास के समस्त मार्गों की विशेष व्यवस्था सुरक्षा के बारे में समुचित तैयारियां समय पर पूरा करने के निर्देश दिया।

Update: 2020-03-07 15:49 GMT

मिर्ज़ापुर: भारत के राष्ट्रपति का जिले में आगमन को लेकर आयुक्त ने हेलीपैड स्थल का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक किया। आयुक्त विंध्याचल मंडल प्रीति शुक्ला आईजी पीयूष श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ तैयारियों का निरीक्षण करने अष्टभुजा की पहाड़ी पर विश्राम गृह, देवरहा बाबा आश्रम पर बन रहे हेलीपैड व गृह आदि का भी निरीक्षण किया।

समुचित तैयारियां समय पर पूरा करने के निर्देश

मिर्ज़ापुर के जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक से तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त किया इस दौरान आयुक्त ने कहा कि महामहिम के दौरा स्थल के आसपास के समस्त मार्गों की विशेष व्यवस्था सुरक्षा के बारे में समुचित तैयारियां समय पर पूरा करने के निर्देश दिया। जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर बिंदुवार तैयारियों की समीक्षा किया। इस दौरान वीआईपी के आगमन पर वाहन व्यवस्था बैरिकेटिग, पुलिस बल, सुरक्षा व्यवस्था मार्गों, मंदिर परिसर में दर्शन के बारे में संबंधित अधिकारियों को दिशा- निर्देशित किया।

ये भी देखें: मीट कारोबार पर कोरोना की मार, अंडा, मीट-मछली के दामों में भारी गिरावट

इस बैठक में अष्टभुजा गेस्ट हाउस व मंदिर परिसर के विद्युत तारों की चेकिंग के लिए विद्युत सुरक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जांच कर दो दिन के अंदर रिपोर्ट दें जिससे कमियों को दूर किया जा सके। उन्होंने एआरटीओ व एआरएमओ रोडवेज को निर्देशित किया अपने विभाग से वीआईपी के लिए आने जाने वाले गाड़ियों की व्यवस्था कर लें।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एंबुलेंस आवश्यकता अनुसार चिकित्सकों की तैनाती, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की तैनाती लोक निर्माण विभाग के द्वारा मार्गो की मरम्मत की व्यवस्था, नगर पालिका जलकल विभाग द्वारा हेलीपैड स्थल व अन्य स्थानों पर पानी का छिड़काव सफाई व्यवस्था, पुलिस बल की तैनाती एसपी सिटी व आगंतुकों के लिए आवासीय व्यवस्था नगर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया। मुख्य चिकित्साधिकारी व एसपी सिटी के संयुक्त रूप से स्थल का चयन कर समय रहते पूर्ण करा लिए जाए।

ये भी देखें: यहां किसानों ने टोलप्लाजा पर किया कब्ज़ा, जानें पूरा मामला

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, एसपी सिटी प्रकाश स्वरूप पांडेय, नगर मजिस्ट्रेट जगदंबा सिंह, सभी उपजिलाधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News