गजब की मिठाई: बिक रही 50 हजार रुपए किलो, जानिए इसकी खासियत

इस दिवाली बाजार में सोने की मिठाई आई है, जिसकी कीमत है 50 हजार रुपये किलो। इसमें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से मेवे मंगाकर डाले गए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के मैकडामिया नट्स, अमेरिका की ब्लैकबेरी, अफगानिस्तान के काले मुनक्के, चिलगोजे और कश्मीर का केसर मिला है।

Update: 2020-11-13 04:51 GMT
इस दिवाली बाजार में सोने की मिठाई आई है, जिसकी कीमत है 50 हजार रुपये किलो। इसमें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से मेवे मंगाकर डाले गए हैं।

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: जीवन के हर रंग और मिजाज की तरह ही अब मिठाईयां भी अपना रंग बदल रही हैं। इस बार बाजार में परम्परागत मिठाईयों से अलग तरह की मिठाईयां दिख रही हैं। बाजारों में हर तरह की मिठाईयों को देखकर इसके शौकीनों के मुंह में पानी आ रहा है। सोने की परत से चढ़ी मिठाई एक्जॉटिका यहां एक दुकान में 50 हजार रुपये किलो में बिक रही है।

इस दिवाली बाजार में सोने की मिठाई आई है, जिसकी कीमत है 50 हजार रुपये किलो। इसमें अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से मेवे मंगाकर डाले गए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के मैकडामिया नट्स, अमेरिका की ब्लैकबेरी, अफगानिस्तान के काले मुनक्के, चिलगोजे और कश्मीर का केसर मिला है। यह मिठाई सेहत के लिए भी लाभप्रद है। चिलगोजा केसर ब्लू आदि से तैयार मिठाई को लेकर लोगों में उत्साह दिख रहा है।

ड्राईफूट्स की बढ़ी मांग

इसके अलावा ड्राईफूट्स के पैकेट भी खूब खरीदे जा रहे हैं। इसे गिफ्ट पैके के तौर पर लोग अधिक खरीद रहे है। इसकी पैंकिग को इस ढंग से बनाया गया है कि लोगों को खाने से ज्यादा इसकी पैकिंग से आनंद मिल रहा है। इस दीपाली में हर तरह की मिठाईयां और ड्राई फ्रूट्स के पैक उपलब्ध हैं। दुकानदारों का कहना है कि कोरोना और लाॅकडाउन के कारण मिठाईयों को मजा नहीं ले पाए इसके दीवानों में इसकी खरीद को लेकर क्रेज देखने को मिल रहा है। मिठाई की मांग बेहद बढ़ी है।

ये भी पढ़ें...समस्याओं से परेशान हैं तो आज जरूर करें भूत पूजा, हो जाएंगे मालामाल

एक दुकानदार ने बताया कि अब लोग मिठाई की कीमत नहीं उसकी क्वालिटी पर ध्यान दे रहे हैं। उसने बताया कि बाजार में बनारसी पान जैसे लुक में बेहद टेस्टी मिठाई सेब के आकार वाली आम के डिजायन और खुशबू वाली और खिलौना गाड़ी जैसी दिखावट और स्वाद में बंगाली रसगुल्ला के डिजाइन की मिठाई उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें...महिलाओं के लिए खास, सुंदरता चाहती हैं तो आज ही करें ये उपाय

मिठाई की खरीद का जबरदस्त क्रेज

नई पीढ़ी को आकर्षित करने के लिए स्वीट्स दुकानदार काजू स्ट्रॉबेरी, मेवा पान, पिस्ता पत्ता, काजू रोज, मेवा लड्डू, काजू कमल, काजू मैंगो, काजू एप्पल सहित कई तरह की डिजाइन में मिठाई बना रहे हैं। शहर के प्रमुख मिठाई प्रतिष्ठानों गोमती नगर, सदर, चौक, अलीगंज, विकास नगर आदि में मिठाई की खरीद को लेकर लोगों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें...Diwali 2020: आखिर क्या है नरक चतुर्दशी का महत्व, क्यों मनाया जाता है यह पर्व

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News