कुतिया बनी दुलहनिया: जमकर हुआ डांस, पण्डित जी ने मजे पढ़े मंत्र    

शादी में दूल्हे की तरह ही कुत्ते को मोर मुकुट पहनाया गया था और पैर में महावर लगाया गया था ।दुल्हन बनी कुतिया को भी बहुत ही अच्छे ढंग से सजाया गया था और शादी के बाद बारातियों को खाना खिलाकर कुतिया की विदाई भी की गई ।

Update: 2019-09-01 07:59 GMT

वाराणसी: दुनिया है अजब-गजब, शादियों के मामले में खासकर तौर पर। लेकिन आपने शादियां बहुत देखी होंगी और कई शादियों में बारात में शामिल होने का मौका भी मिला होगा लेकिन क्या आप किसी कुत्ते और कुतिया की शादी में बाराती बनेंगे? हो गए ना हैरान, अब आपका जवाब होगा बिल्कुल नहीं, लेकिन ऐसा हुआ है वाराणसी के एक गांव में जहां सैकड़ों बाराती और मेहमानों की मौजूदगी में एक कुत्ते और कुतिया की शादी पूरे रस्मों-रिवाज के साथ करवाई गई ।

बैंड बाजे की भी थी व्यवस्था

जी हां यह मामला है प्रयागराज (इलाहाबाद) से 50 किलोमीटर दूर कोरांव गांव का जहां इस अनोखी शादी को अंजाम दिया गया । इस शादी में कुत्ते और कुतिया के लिए न सिर्फ मेहमान शामिल हुए बल्कि दावत भी दी गई और लोगों को नाचने-गाने के लिए बैंड बाजे की भी व्यवस्था की गई थी ।

ये भी देखें : अब्दुल्ला-मुफ़्ती को राहत! लंबे समय बाद मिली इसकी इजाजत

इतना ही नहीं शादी में दूल्हे की तरह ही कुत्ते को मोर मुकुट पहनाया गया था और पैर में महावर लगाया गया था ।दुल्हन बनी कुतिया को भी बहुत ही अच्छे ढंग से सजाया गया था और शादी के बाद बारातियों को खाना खिलाकर कुतिया की विदाई भी की गई ।

यही नहीं कार्ड भी छपवाए गए थे

इस शादी की सबसे बड़ी खासियत ये थी कि इसके लिए कार्ड भी छवपाए गए थे और लोगों को आमंत्रित भी किया गया था । गांव के लोगों के मुताबिक ऐसा करने से लोगों के ग्रहों का दोष कटता है ।

ये भी देखें : बाइक बनी हेलीकॉप्टर: गरीबी में कर दिखाया कारनामा, सबके सपने किये पूरे

कुंडली को दोष से मुक्त करने के लिए किया जाता है ऐसा काम

वहीं दूसरी तरफ कुत्ते-कुतिया की शादी कराने वाले परिवार ने इस वाकये को लेकर कहा कि ऐसी शादी कराने से परिवार के लोगों की कुंडली दोष से मुक्त हो जाती है और फिर नए जोड़े के शादीशुदा जीवन में कोई दिक्कत नहीं आती है ।

 

Tags:    

Similar News