UP News: यूपी के सभी उपकेन्द्रों पर आयोजित होगा 'समाधान सप्ताह', मंत्री एके शर्मा बोले, शिकायतों का मौके पर हो समाधान

UP News Today: ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (energy minister AK Sharma) ने कहा प्रदेश के सभी उपकेन्द्रों पर उपभोक्ताओं की शिकायतों का मौके पर ही समाधान करना है।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-09-09 16:48 GMT

Lucknow: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने उपभोक्ताओं को स्थानीय स्तर पर ही सहूलियत देने व समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश स्तर पर सभी 33/11 केवी उपकेन्द्रों या निकटतम बिलिंग केन्द्र (billing center) पर 12 से 19 सितम्बर तक 'समाधान सप्ताह' आयोजित करने का निर्देश दिये। उन्होंने समाधान सप्ताह को प्रतिदिन सुबह 08:00 बजे से रात्रि 08:00 बजे तक आयोजित करने और उपकेन्द्र के अधीन आने वाले सभी गॉव व क्लस्टर के उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिये।

शिकायतों का मौके पर हो समाधान

ऊर्जा मंत्री (energy minister) ने कहा प्रदेश के सभी उपकेन्द्रों पर उपभोक्ताओं की शिकायतों का मौके पर ही समाधान करना है। इसमें उपभोक्ताओं की बिलिंग, लोड बढ़ाना, कनेक्शन, मीटर लगाना, ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्तता, जर्जर पोल व लाइन, ट्रांसफार्मर फीडर का लोड बढ़ाने और लो-बोल्टेज जैसी समस्याओं का समाधान किया जाये। उन्होंने मुख्यालय के सभी अधिकारियों, डिस्कॉम स्तर के सभी अधिकारियों, जिला एवं सर्किल स्तर के सभी अधिकारियों को समाधान सप्ताह के दौरान फील्ड में जाने तथा कैम्प का निरीक्षण करने के निर्देश दिये।

सोमवार से समस्या समाधान सप्ताह

बैठक में मुख्य सचिव ऊर्जा महेश कुमार गुप्ता (Chief Secretary Energy Mahesh Kumar Gupta) ने निर्देश दिये हैं कि आगामी सोमवार से समस्या समाधान सप्ताह मनाया जायेगा। इस दौरान सभी उच्चाधिकारी उपकेन्द्रों का निरीक्षण करेंगे। साथ ही नीचे से लेकर उच्च स्तर के सभी अधिकारी अपनी कार्य संस्कृति में बदलाव लाकर प्रदेश सरकार की मंशानुरूप जनहित में कार्य करें। उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर पर बिजली की आपूर्ति के संबंध में मैसेज भेजे और सभी उपभोक्ताओं से समय से बिल प्राप्त करने का भी प्रयास करें। बैठक में चेयरमैन पावर कॉरपोरेशन एम देवराज, सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशक उपस्थित थे। 

Tags:    

Similar News