एटा: डीएलएड का पेपर परीक्षा से पहले हुई लीक, 800 रूपये में बिका पेपर

जानकारी जब मीडिया कर्मियों ने अधिकारियों व अन्य को हुई तो उन्होंने बताया कि एटा से कोई पर्चा लीक नहीं हुआ है कही और जगह हुआ होगा यहां सिर्फ वायरल की ही सूचना है।

Update: 2021-02-05 10:27 GMT
एटा: डीएलएड का पेपर परीक्षा से पहले हुई लीक, 800 रूपये में बिका पेपर (PC: social media)

एटा: जनपद के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में बीते दिन संपन्न हुई डीएलएड चतुर्थ सैमिस्टर की परीक्षा के अंतिम पेपर में गुरूवार को एटा के राजकीय वालिका इंटर कॉलेज में सम्पन्न हुआ अंग्रेजी का पर्चा लीक हो गया और वह एटा कालेज तक पहुंच कर 600 से लेकर 800 रूपये तक छात्र छात्राओं को खुलेआम बेच दिये गये जिसकी वीडियो बनने के बाद परीक्षार्थी परीक्षा देने कालेज पहुंच गए।

ये भी पढ़ें:हरदोई: प्रेमी के साथ मिलकर पति की कर दी थी हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जिसकी जानकारी जब मीडिया कर्मियों ने अधिकारियों व अन्य को हुई तो उन्होंने बताया कि एटा से कोई पर्चा लीक नहीं हुआ है कही और जगह हुआ होगा यहां सिर्फ वायरल की ही सूचना है।

etah (PC: social media)

डीएलएड की परीक्षा में अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा पेपर से पूर्व ही छात्रों को उक्त परीक्षा का प्रश्न पत्र मिल जाने से पेपर बेचे जाने की काफी चर्चा रही तथा उसी का एक वायरल वीडियो में यह भी दर्शाया गया है की प्रश्न पत्र बताने के लिए प्रश्न पत्र बताने वाला युवक उससे रुपए मांग रहा है तथा परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी किशोरी के हाथ पर पूरे प्रश्नपत्र में आए प्रश्नों के उत्तर भी लिखे पाए गए किंतु विद्यालय के परीक्षा प्रबंधक तथा कर्मचारियों ने पुरे प्रकरण के संबंध में बात करने से इंकार कर दिया साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक ने तो एटा में पर्चा लीक होने की बात ही सिरे से नकार दी।

etah (PC: social media)

ये भी पढ़ें:बहुत खूबसूरत भगवान गौतम बुद्ध के ये मंदिर, दर्शन चाहते हैं तो जरूर जाएं

जिला विद्यालय निरीक्षक मिथिलेश कुमार ने बताया

जिला विद्यालय निरीक्षक मिथिलेश कुमार ने बताया कि एटा जनपद में डीएलएड का कोई पर्चा लीक नहीं हुआ है जो वीडियो वायरल किए जा रहे हैं वह छात्रों के विद्यालय में आते और जाते समय बनाई गई वीडियो हैं वीडियो में रुपए लेने की बात तथा छात्रा के हाथ पर उत्तर लिखे होने की बात तो वह सिरे से नकार गये उन्होंने कहा की मेरे संज्ञान में ऐसा कुछ भी नहीं है इस परीक्षा कराने की पूरी जिम्मेदारी डायट प्राचार्य की होती है यह जानकारी वही दे पाएंगे। डायट प्राचार्य व जिलाधिकारी से कई बार फोन पर संपर्क करने के बाद भी बात नहीं हो सकी थी ।

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News