एटा: एक लाख दहेज के लिए विवाहिता का कराया जबरन गर्भपात, जहर देकर की हत्या

एटा जनपद के थाना मिरहची क्षेत्र के ग्राम नगला जोरी मैं दहेज लोभी ससुरालियों ने एक 22 वर्षीय नव विवाहिता रेनू की शादी के मात्र 3 माह बाद ही योजनाबद्ध तरीके से संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी। जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी ।

Update:2021-03-02 21:19 IST
एक लाख न मिलने पर जबरन गर्भपात करा जहरीला पदार्थ पिलाने से उपचार के दौरान मौत

एटा: एटा जनपद के थाना मिरहची क्षेत्र के ग्राम नगला जोरी मैं दहेज लोभी ससुरालियों ने एक 22 वर्षीय नव विवाहिता रेनू की शादी के मात्र 3 माह बाद ही योजनाबद्ध तरीके से संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी। जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी ।

पिता ने लगाया हत्या का आरोप

वहीं मृतका के पिता ने एक लाख रुपये दहेज न देने पर हत्या का आरोप लगाया है। मृत्तिका के पिता जनपद के थाना रिजोर निवासी सजेश ने बताया कि मैंने अपनी पुत्री की शादी 25 नवंबर 2020 को नगला जोरी निवासी अजब सिंह के पुत्र सुरजीत के साथ काफी दान दहेज देकर की थी।

पिता ने दिया ये बयान

मैंने शादी में दो लाख नगद सोने की चेन मोटरसाइकिल अंगूठी आदि घरेलू सभी सामान दिया था। शादी के बाद से ही उसके ससुरालीजन शादी में मिले दहेज से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने एक लाख की अतिरिक्त मांग मेरी पुत्री से की और रुपए न मिलने पर प्रताड़ित करने की धमकी भी दी । यह जानकारी मेरी पुत्री में अपनी चौथ की विदा के बाद अपनी मां तथा मुझे मेरी पुत्री ने बताया की मेरी सास ननंद जेठानी और देवर के द्वारा मेरी शादी में मिले जेवर कपड़े तथा दहेज में दिया गया सामान लेकर आपस में बांट लिया गया है और रुपए न लाने पर गर्भ न ठहरने देने की धमकी दी।

ससुरालवालों ने दी धमकी

मृतिका के पिता ने आगे बताया कि बेटी को धमकी देते हुए कहा गया था कि अगर तू रुपए नहीं लाई तो तू कभी बच्चा पैदा नहीं कर पायेगी। इसी क्रम में उन्होंने मेरी पुत्री का करीब 2 माह का गर्भ जबरन मारपीट कर दवा खिलाकर गिरवा दिया। दवा देशी व जहरीली होने के कारण उसे इंफेक्शन हो गया और उसका गर्भ गिरने के बाद उसकी तबीयत खराब हो गई जिसे इलाज के लिए ससुरालीजन जिला चिकित्सालय लेकर आए । जहां गंभीर हालत देख उन्होंने उसे इलाज के लिए आगरा रेफर कर दिया है और वह उसे मैक्स होस्पीटल आगरा लेकर पहुंच गए

उसके बाद उन्होंने फोन किया कि हमारे पास इलाज के पैसे खत्म हो गये हैं एक लाख रुपये लेकर आ जाओ। तो मैं इलाज के लिए 60 हजार रुपए की व्यवस्था करके ले गया। पहले मेरी पुत्री का इलाज मैक्स होस्पीटल में हो रहा था फिर उसका इलाज सर्वोदय हॉस्पिटल में उसके बाद उसे एस एन मेडिकल कॉलेज ले आए जहां 27 फरवरी को उसकी अच्छा इलाज न हो पाने के कारण 8 दिन बाद मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : राममंदिर निर्माण की तर्ज पर अब किष्किन्धा में हनुमत जन्मभूमि पर बनेगा भव्य मंदिर

हिरासत में लिए गए आरोपी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि 19 फरवरी को मिरहची थाना क्षेत्र में एक युवती के साथ उसकी ससुराल द्वारा दहेज न मिलने के कारण उत्पीड़न किया और उसका जबरन गर्भपात कराने तथा इलाज के दौरान मौत हो जाने की घटना घटी जिसमें मैके पक्ष की तहरीर पर ससुरालियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है पुलिस ने मृतिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/VID-20210302-WA0013.mp4"][/video]

रिपोर्ट-सुनील मिश्रा

ये भी पढ़ें : जौनपुर: DM ने लगाई चौपाल, ग्रामीणों ने प्रधान पर लगाये भ्रष्टाचार के आरोप

Tags:    

Similar News