Etah News: दबंग पुलिस कर्मी को जमीन कब्जा करना पड़ा महंगा, डीआईजी के आदेश पर मुकदमा

Etah News: अलीगढ़ में तैनात एक पुलिस कर्मी की शिकायत शनिवार को जलेसर आये डीआईजी शलभ माथुर को थाना दिवस में पीड़ित द्रारा दी गयी थी जिस पर पुलिस उप महां निरीक्षक शलभ माथुर ने जांच के आदेश दिये थे।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-01-14 14:02 GMT

Etah News (Pic:Social Media)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के थाना जलेसर क्षेत्र में एक पुलिस कर्मी के पिता द्वारा जमीन पर जबरन कब्जा करने के डीआईजी अलीगढ़ मंडल से की गई शिकायत के मामले में अलीगढ़ में तैनात पुलिसकर्मी के विरुद्ध लेखपाल की जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्रभारी निरीक्षक जलेसर जगदीश चंद्र को पुलिस लाइन भेजकर उनके स्थान पर अमित चौधरी को जलेसर का नया प्रभारी निरीक्षक नियुक्त किया गया है। आपको बताते चले अलीगढ़ में तैनात एक पुलिस कर्मी की शिकायत शनिवार को जलेसर आये डीआईजी शलभ माथुर को थाना दिवस में पीड़ित द्रारा दी गयी थी जिस पर पुलिस उप महां निरीक्षक शलभ माथुर ने जांच के आदेश दिये थे। जांच के बाद जांच में पुलिस कर्मी व उसके पिता भूप सिंह को दोषी पाए जाने पर पुलिसकर्मी सुखपाल सिंह व उसके पिता के खिलाफ जलेसर थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गईं है।

प्रभारी निरीक्षक को भेजा पुलिस लाइन

आपको बताते चलें बीते दिनों जलेसर में थाना दिवस व निधौली रोड चौराहे पर नवनिर्मित पुलिस चौकी के उद्घघाटन के समय थाना दिवस में अलीगढ़ में तैनात पुलिसकर्मी सुखपाल सिंह के खिलाफ जलेसर के नवीन सिंह ने शिकायत की थी। शिकायती पत्र में तहसील जलेसर के ग्राम अकबरपुर सांदा निवासी नवीन सिंह ने डीआईजी को अपनी लिखित शिकायत में बताया गया था कि अलीगढ़ में तैनात पुलिसकर्मी सुखपाल सिंह द्वारा उसकी जमीन गाटा संख्या 971 पर सुखपाल और उसके पिता भूप सिंह द्वारा कब्जा कर लिया गया है। जिसका मुकदमा दर्ज कर उसे कब्जा मुक्त करा दिया गया है। वहीं उन्होंने अपने शिकायती पत्र में बताया की उक्त भूमि को राजस्व टीम द्वारा पूर्व में न्यायालय के आदेश के बाद राजस्व टीम द्वारा कब्जा मुक्त कराने के बाद पक्की पटिया लगाई गई थी। जिसे पुनः दबंगई के बल पर हटाकर सुखपाल व उसके पिता ने पुनः कब्जा कर लिया गया है।

शनिवार को पीड़ित द्वारा दी गई शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीआईजी शलभ माथुर द्वारा जांच के आदेश के आधार पर उक्त प्रकरण की जांच लेखपाल द्वारा की गई। जांच में उक्त आरक्षी व उनके पिता भूप सिंह को दोषी पाया गया। जांच केे आधार पर दोषियों के विरुद्ध अवैध कब्जा का मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक जलेसर जगदीश चंद्र का एटा से कासगंज स्थानांतरण हो जाने पर उन्हें पुलिस लाइन एटा भेज दिया गया है।  अब जगदीश चंद्र के स्थान पर एसएसपी के पीआरओ अमित चौधरी को जलेसर का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है।

Tags:    

Similar News