Etah News: बस चालकों ने जीटी रोड किया जाम, स्टैंड पर लगी यात्रियों की भारी भीड़

Etah News: जनपद मुख्यालय पर आज नववर्ष के प्रथम दिन ट्रक चालकों की देश में चक्का जाम की घोषणा के बाद एटा में रोडवेज बसों के चालकों ने भी हड़ताल की।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-01-01 07:10 GMT

एटा में बस चालकों ने जीटी रोड किया जाम (न्यूजट्रैक)

Etah News: जनपद मुख्यालय पर आज नववर्ष के प्रथम दिन ट्रक चालकों की देश में चक्का जाम की घोषणा के बाद एटा में रोडवेज बसों के चालकों ने भी हड़ताल की। चालकों ने पाठक होटल चौराहे पर बीच रोड पर खड़े होकर जाम लगा दिया और रोडवेज स्टैंड पर बसों को खड़ा कर दिया। जिससे रोडवेज बसों का आवागमन भी प्रभावित हो गया है। शहर के जीटी रोड पर काफी लंबा जाम लग गया है। रोडवेज बस स्टैंड तथा अन्य स्थानों पर सन्नाटा है तथा आने-जाने वालों की भीड़ दिखाई दे रही है। किंतु जाने के लिए वाहन नहीं है। बस स्टैंड के बाहर जीटी रोड पर चालक कतार लगाकर खड़े हो गये और किसी भी वाहन को नहीं निकलने दिया।

इसी क्रम में हड़ताल कर रहे कर्मियों के चलते होटल माया पैलेस पर जाम लगने से वाहनों की लंबी कतार लग गई। आवागमन बाधित होने की सूचना पर क्षेत्राधिकारी नगर विक्रांत त्रिवेदी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक तथा एआरएम रोडवेज राजेश यादव भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने चालकों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। बसों तथा ट्रकों के चालक सरकार द्वारा हाल ही में हिट एंड रन पर बनाए गए नए कानून को लेकर पूरे देश में विरोध कर रहे हैं। रोडवेज बस चालकों द्वारा हड़ताल में शामिल होने की बात पर एआरएम राजेश यादव ने बताया रोडवेज का कोई भी चालक हड़ताल में शामिल नहीं है। कुछ अनुबंधित बसों की चालक हड़ताल कर रहे हैं।

उन्होंने अपनी बसें खड़ी कर रखी है। रोडवेज की बसें संचालित की जा रही है। किंतु हड़ताल पर गए ट्रक तथा बसों की चालकों द्वारा मार्ग पर चलने में जगह-जगह बाधा उत्पन्न की जा रही है। जिसके लिए प्रशासन अब तैयारी कर रहा है कि यह कहीं भी बसों को आने व जाने में रोक न पायें। वहीं रोडवेज तथा प्राइवेट बसों के संचालन न होने से छोटे वाहन, टेंपो ,इलेक्ट्रिक रिक्शा तथा अन्य डग्गेमार वाहनों की चांदी हो गई है। वह यात्रियों से 5 से 10 गुना किराया वसूल रहे हैं। आवागढ़ से आए यात्री महेश कुमार ने बताया कि आवागढ़ से एटा टेंपो से दो गुना किराया ₹50 देकर आया हूं यह लोग और अधिक पैसे मांग रहे थे। प्रशासन को ऐसे अवैध वसूली करने वाले डग्गेमार वाहनों के विरुद्ध भी एक्शन लेना होगा और यात्रियों के आने-जाने की व्यवस्था करने के लिए कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है।

Tags:    

Similar News