Etah News: सुअर चराने गये दलित युवक का सुअर सहित मिला शव, परिवार ने जताई हत्या की आशंका

Etah News: दलित युवक का सुअर सहित शव मिलने के बाद हत्या या किसी जंगली जानवर के हमले के बीच पहेली उलझ गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Newstrack :  Sunil Mishra
Update: 2024-07-24 06:57 GMT

पुलिस ने दी जानकारी। (Pic: Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में एक दिल दहलाने वाली घटना घटी जिसमें एक दलित युवक व उसके जानवर (सुअर) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है कि उसकी नृशंस हत्या करके एक हाथ को काटकर पास में फेंक दिया और शव को जलाने का प्रयास किया गया या किसी जंगली जानवर के हमले से मौत हुई। हालांकि मामला पूरे जनपद में चर्चा का विषय बना है।

नहर में मिला शव

बताते चले एटा जनपद में अपराधियों के बुलंद हौसलों के चलते पूर्व एसएसपी राजेश कुमार सिंह के तबादले तथा नवागंत एसपी श्याम नारायण सिंह के चार्ज ग्रहण के दिन एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम देकर चुनौती दी थी। घटनाक्रम के अनुसार बीती रात्रि थाना मलावन क्षेत्र के ग्राम नवादा के समीप एक दलित वाल्मीकि समाज के 50 वर्षीय युवक रामलाल का शव संदिग्ध हालत में नहर में पड़ा मिला। शव के पास में ही मिट्टी में सना एक कटा हुआ हाथ व उसका सुअर मरा पड़ा था जिसे वह बीते दिन लेकर खेतों पर घुमाने ले गया था। जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि उसकी हत्या की गयी थी।  वहीं प्रशासन रामलाल पर जंगली जानवर द्वारा हमले किए जाने की शंका का व्यक्त कर रहा है। रामलाल का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग एकत्रित हो गए।

मामले की जांच जारी

घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने थाना पुलिस को दी तो तुरंत पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तथा सूचना पाकर वरिष्ठ अधीक्षक श्याम लाल सिंह ने भी मौका निरीक्षण कर बताया कि बीती शाम को लगभग 8 बजे मलावन थाने को सूचना मिली कि नवादा गांव के एक व्यक्ति का शव नहर में मिला है। इस सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची व शव की शिनाख़्त रामलाल पुत्र मटरू वाल्मीकि उम्र लगभग 50 वर्ष के नाम से हुई है। प्रकरण यह है कि सुबह वह सूअर चराने के लिए गया था। दोपहर में उसकी पत्नी ने उसे खाना भी खिलाया लेकिन देर शाम को जब वह वापस नहीं लौटा, तो उसके परिजनों ने उसे ढूंढा तो पास में ही स्थित गहरी व छोटी नहर में प्राप्त हुआ। प्रथम दृष्टिया लगता है कि शव व सबूत छुपाने के लिए जलाने का प्रयास किया गया है और दोनों हाथ ऐसे लगते हैं कि जानवरों न जैसे नोचकर खाया हो। उसके बगल में एक सूअर का बच्चा भी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। फील्ड यूनिट ब डॉग स्क्वायड मौके पर हैं। प्रकरण की गहनता से जांच की जा रही है। 

Tags:    

Similar News