Etah News: SDM की बड़ी कार्रवाई, फर्जी प्रमाण पत्र बनाने पर जनसेवा केन्द्र संचालक के विरुद्ध FIR

Etah News: एटा जनपद की तहसील अलीगंज क्षेत्र में फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले एक जन सेवा केंद्र संचालक के विरुद्ध एसडीएम अलीगंज ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-07-13 15:09 GMT

Etah News (Pic: Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद की तहसील अलीगंज क्षेत्र में फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले एक जन सेवा केंद्र संचालक के विरुद्ध एसडीएम अलीगंज ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। एसडीएम अलीगंज प्रतीत त्रिपाठी द्वारा एक वायरल वीडियो में तहसील अलीगंज के जनसेवा केन्द्र के संचालक सुभाष गुप्ता द्वारा 800 रूपये लेकर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाए जाने की जानकारी प्राप्त होने पर वीडियो में उल्लिखित जनसेवा केंद्र समेत लगभग आधा दर्जन जनसेवा केंद्रों का एसडीएम अलीगंज एव प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अमित कुमार चौधरी द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।

उन्होंने बताया कि जनसेवा केन्द्रों पर प्राप्त अभिलेखों एव लैपटॉप कंप्यूटर को जब्त कर जांच कराई जा रही है। कोई भी संदिग्ध या फर्जी प्रमाण पत्र पाए जाने पर सम्बंधित के विरुद्धसुसंगत धाराओं में नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी। जन सेवा केंद्र की औचक निरीक्षण में जांच कराने पर शिकायत सही पाए जाने पर पूर्व में राजा का रामपुर स्थित जनसेवा के संचालक आशीष कुमार पर नगर पंचायत राजा का रामपुर के माध्यम से एफआईआर दर्ज कराई गई थी। 

जनसेवा केन्द्रों में फर्जी प्रमाणपत्र बनाए जाने की गतिविधियों को पूर्व में ही संज्ञान लेकर जांच के लिए तहसील,नगर पालिका, नगरपंचायतो,ब्लाको में पूर्व में ही टीम गठित है,जिनकी रिपोर्ट अभी तक अप्राप्त है,जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर गलत एवम फर्जी कार्य में संलिप्त जनसेवा संचालकों पर सुसंगत धाराओं में कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

Tags:    

Similar News