Etawah: कड़ा एक्शन योगी सरकार का, सपा सरकार में कब्जा करने वाले भू-माफियाओं की बनी लिस्ट

Etawah News: इटावा में तलाबों पर कब्जा किये बैठे माफिया को जिला प्रशासन अब चिन्हित करने में जुट गया है। साथ ही इनकी एक लिस्ट भी तैयार की जा रही है।

Report :  Sandeep Mishra
Update: 2022-06-09 04:37 GMT

योगी सरकार की भू-माफिया पर एक्शन (Social media)

Etawah News: सूबे की पिछली सपा सरकार में जिन भू-माफिया ने गांव के तालाबों में कब्जे कर रखे थे, उन भू-माफिया के खिलाफ अब योगी सरकार कड़े एक्शन लेने के मूड में आ गयी है। मुलायम के ग्रह जनपद इटावा में तलाबों पर कब्जा किये बैठे माफिया को जिला प्रशासन अब चिन्हित करने में जुट गया है।

महेवा ब्लॉक में सरकारी तलाबों का किया गया चिन्हीकरण

इटावा जनपद के महेवा विकास खण्ड क्षेत्र में राजस्व विभाग की टीम ने इलाके की ग्राम पंचायतों में सरकारी तालाबों का चिन्हीकरण किया गया है। अब तक राजस्व विभाग की टीम ने जितने सरकारी तालाबों को चिन्हित किया है उसमें ज्यादातर तलाबों पर भू-माफिया का कब्जा है। ग्राम पँचायत महेवा में सरकारी तालाबों की नाप जोख राजस्व टीम ने जारी रखी है।

एसडीएम भर्थना के निर्देशन में हो रही है जांच

महेवा ग्राम पँचायत का सबसे बड़ा तालाब, अंदावा-अछल्दा मार्ग के किनारे बस्ती अड्डा पर स्थित है उस पर भू-माफिया ने तीन ओर से अतिक्रमण कर लिया है। उसे ग्राम पँचायत द्वारा अमृत सरोवर में प्रस्तावित किया गया है उसी के मद्देनजर उपजिलाधिकारी भर्थना विजय शंकर तिवारी के आदेश पर कानूनगो जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में तीन लेखपालों की टीम ने तालाब की नाप जोख की जिसमें लेखपाल सुधीर चौबे,राहुल कुमार व अर्जुन सिंह शामिल रहे।

इसके अलावा टीम द्वारा बस्ती महेवा के बस्ती के अंदर का तालाब,सिपहिया तालाब,सहकारी संघ का तालाब आदि तालाबों की भी नपती की गई है।

कब्जा किये गए तालाबों की रिपोर्ट शासन को भेजी जायेगी

क्षेत्रीय लेखपाल सुधीर चौबे ने बताया कि नाप की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित की जाएगी, वे अधिकारी यह रिपोर्ट शासन को भेज देंगे।राजस्व टीम के अधिकारियों ने बताया कि आदेश मिलते ही तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा। इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि अनिल कुमार,ओमदत्त तिवारी, कृष्णकांत तिवारी,ज्योति शंकर शुक्ला,अजय जादौन,राजाराम दोहरे, ग्राम पँचायत सदस्य राजेश दुबे,वीरेन्द्र दोहरे आदि मौजूद रहे हैं।

Tags:    

Similar News