Etawah News: लायन सफारी में ‘बाहुबली’ ने तोड़ा दम, लंबे समय से बीमारी से जूझ रहा था बब्बर शेर

Etawah News: जिले की शान कहीं जाने वाली लायन सफारी में अब धीरे-धीरे शेरां की संख्या लगातार कम होती जा रही है। यहां एक के बाद एक कई शेरों की मौत हो चुकी है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2023-12-27 06:46 GMT

लायन सफारी में ‘बाहुबली’ ने तोड़ा दम (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में लायन सफारी में बाहुबली शेर ने दम तोड़ दिया। शेर के दम तोड़ने के बाद सफारी प्रशासन में शौक का मातम छा गया। बाहुबली की मौत से एक बार फिर से सफारी प्रशासन को एक बड़ा झटका लगा है।

बीमारी से जूझ रहा था बाहुबली

इटावा जिले की शान कहीं जाने वाली लायन सफारी में अब धीरे-धीरे शेरों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। यहां एक के बाद एक कई शेरों की मौत हो चुकी है। वहीं लाइन सफारी में मौजूद बाहुबली शेर की अचानक से तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई।

बाहुबली की मौत से सफारी प्रशासन पूरी तरीके से गम के माहौल में डूब गया। बताते चलें कि बाहुबली बीते एक महीने से बीमारी से जूझ रहा था। उसको कोलम नाम की बीमारी हुई थी और वह लंबे समय से इस बीमारी से जंग लड़ रहा था। इसका लगातार पशु चिकित्सा की टीम इलाज कर रही थी और देखरेख भी कर रही थी। लेकिन उसने मंगलवार को देर शाम अचानक से दम तोड़ दिया।

कई दिनों से बाहुबली नहीं खा रहा था खाना

बब्बर शेर बाहुबली कोलम नाम की बीमारी से एक महीने से जूझ रहा था। बब्बर शेर ने कई दिनों से खाना पीना भी छोड़ दिया था। सफारी प्रशासन की तरफ से पशु चिकित्सक की टीम लगातार बब्बर शेर बाहुबली का इलाज कर रही थी लेकिन उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद बब्बर शेर का पोस्टमार्टम मेरठ के आरवीआरआई मे डॉक्टरों की विशेष टीम के द्वारा कराया जाएगा।

बताते चलें कि 10 नवंबर से अब तक लायन सफारी में बाहुबली शेर को जोड़कर तीन जानवरों की मौत हो चुकी है। जिनमें जेनिफर नाम की शेरनी और केसरी नाम शेर भी शामिल है। वहीं मंगलवार को बाहुबली ने भी दम तोड़ दिया। कुल मिलाकर 10 नवंबर से अब तक 2 शेर और एक शेरनी की मौत हो चुकी है।

Tags:    

Similar News