Etawah: शिक्षा विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, फर्जी TET मामले में 8 शिक्षकों की गई नौकरी

Etawah: जिले में फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर नौकरी पाने के मामले में शिक्षा विभाग के द्वारा 8 शिक्षकों पर एक बड़ी कार्रवाई की गई है। यहां सभी शिक्षकों की सेवा को पूरी तरीके से समाप्त कर दिया गया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-20 15:25 IST

फर्जी टीईटी मामले में 8 शिक्षकों की गई नौकरी (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में शिक्षा विभाग के द्वारा आठ शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। यहां विभाग के द्वारा कार्रवाई करते हुए सभी शिक्षकों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया तो वहीं उन पर जांच के आदेश दिए गए।

फर्जी पाए गए 8 शिक्षक

इटावा जिले में फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर नौकरी पाने के मामले में शिक्षा विभाग के द्वारा 8 शिक्षकों पर एक बड़ी कार्रवाई की गई है। यहां सभी शिक्षकों की सेवा को पूरी तरीके से समाप्त कर दिया गया है। बताते चलें कि जिन शिक्षकों की ज्म्ज् के सर्टिफिकेट के पास के आधार पर नौकरी लगी थी। जब 2020 में उनका सर्टिफिकेट चेक किया गया तो पता चला कि यह सभी परीक्षा में फेल थे और उन्होंने फर्जी तरीके से टीईटी का फर्जी प्रमाण पत्र बनवाया था। इस मामले में शिक्षा विभाग की तरफ से इन शिक्षकों के खिलाफ एक एफआईआर को दर्ज कराया गया था। जिसके बाद एक शिक्षा के द्वारा कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया था लेकिन वहां से भी निराशा हाथ लगी।

टीईटी की परीक्षा में पाए गए थे फेल

जिन शिक्षकों की सेवा को शिक्षा विभाग के द्वारा समाप्त किया गया है उन लोगों ने 2021 में टीईटी की परीक्षा दी थी और यहां पर फेल हो गए थे। वहीं शिक्षकों के द्वारा कोर्ट का दरवाजा खटखटाई जाने के बाद 4 अक्टूबर को सभी शिक्षकों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। जिसमें चकरनगर तहसील से दो शिक्षक शामिल हैं, भरथना तहसील से एक शिक्षक शामिल है, ताखा तहसील से चार शिक्षक शामिल हैं, बसरेहर तहसील से एक शिक्षक शामिल है। वहीं शिक्षकों के बारे में बेसिक शिक्षा अधिकारी उदय सिंह ने बताया कि इन सभी की नियुक्ति को समाप्त कर दिया गया है। वहीं शासन को इस मामले में अवगत कराया गया है जैसे ही आगे रिपोर्ट आती है वैसे ही इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News