Etawah News: भैंस की तस्करी करने वाले चार अभियुक्त गिरफ्तार, 28 भैंस के बच्चे बरामद

Etawah News: पुलिस ने भैंस की तस्करी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही तस्करी में उपयोग किया गया वाहन भी जब्त कर लिया है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-08-02 02:31 GMT

चेकिंग करते अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Etawah News: ग्वालियर रोड पर जिला प्रशासन के द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई। यहां चेकिंग के दौरान एक लीडर को पकड़ा गया और उसके अंदर से 28 भैंस के बच्चे बरामद किए गए। साथ ही साथ चार अभियुक्तों को पुलिस ने पकड़ा। पुलिस की इस कार्रवाई से जिले में तस्करों में हड़कंप मच गया है।

लोडरों से की जा रही थी भैंस की तस्करी

इटावा जिले में तस्करी के खिलाफ लगातार लगातार जिलाधिकारी और एसएसपी दोनों सख्त रवैया अपनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। जनपद में तस्करी के मामलों पर रोकथाम लगाने को लेकर गुरुवार की रात जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा अपनी पुलिस टीम के साथ इटावा से ग्वालियर की ओर जाने वाले बढ़पुरा इलाके से उदी चेक पोस्ट पर पहुंचे। जहां पर देखा गया कि लोडरों के जरिए भैंस के बच्चों की तस्करी की जा रही थी। लोडरों के अंदर से पुलिस ने कुल 28 भैंसों के बच्चों को बरामद किया है। जिसमें एक मृत अवस्था में पड़ा भी मिला है।


पुलिस ने चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

इटावा-ग्वालियर मार्ग पर डीएम और एसएसपी के द्वारा की गई बड़ी कार्रवाई के दौरान तस्करी करने वाले चार अभियुक्त को पुलिस के द्वारा पकड़ने का काम किया गया। जिसमें नौशाद खान, मोहन कुशवाहा, रंजीत कुमार और आकाश को गिरफ्तार किया गया है। इसमें रंजीत कुमार वैदपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जिला इटावा का रहने वाला है और बाकी के तीनों अभियुक्त भिंड जिले के मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। पकड़े गए अभी वक्त के ऊपर पशु क्रूरता के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस ने उनके पास से लोडरों को भी बरामद किया है। साथ ही साथ पुलिस ने एक ऐसे लीडर को भी पड़ा है जिसमें लोग यात्रा कर रहे थे। जिसका पुलिस ने ₹20,000 का चालान काटा। वहीं हिदायत दी कि लीडर सामान ढोने के लिए है ना कि यात्रा के लिए। पुलिस की इस कार्रवाई से पशुओं की तस्करी करने वाले अभियुक्तों में हड़कंप मच गया। 

Tags:    

Similar News