Etawah News: शिक्षा की जगह बच्चों को स्कूली वैन में लगाना पड़ा धक्का, वीडियो आया सामने

Etawah News: इकदिल इलाके में एक स्कूल वैन बच्चों को छोड़ने के लिए आई थी। तभी वह अचानक से बीच रास्ते में रुक जाती है। जिसके बाद बच्चे उसे धक्का देते नजर आए।

Newstrack :  Ashraf Ansari
Update: 2024-07-25 09:16 GMT
धक्का लगाते बच्चे। (Pic: Newstrack)

Etawah News: इकदिल इलाके में स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चे एक स्कूली वैन में धक्का लगाते हुए दिखाई दिए। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। अब सवाल उठ रहे हैं कि बच्चे कब तक स्कूली वाहन में धक्का लगाएंगे। इटावा में जगह-जगह पर बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूल खुले हुए हैं जिनकी फीस इस कदर महंगी होती है कि लोग उसमें अपने बच्चों का एडमिशन बड़ी ही मुश्किल से करा पाते हैं। लेकिन स्कूल प्रशासन अपने वाहनों को दुरुस्त नहीं करता है और उसके बाद स्कूल के बच्चों को उसमें धक्का लगाना पड़ता है।

बच्चों ने लगाया वैन को धक्का

ऐसा ही मामला आज देखने को मिला जहां इकदिल इलाके में एक स्कूल वैन बच्चों को छोड़ने के लिए आई थी। तभी वह अचानक से बीच रास्ते में रुक जाती है। जिसके बाद सड़क पर जाम लगने लगता है। फिर वैन में सवार चालक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का सहारा लेता है। स्कूल में पढ़ने वाले कुछ छोटे बच्चों को वैन से नीचे उतारा जाता है। फिर मासूम बच्चे उसमें धक्का लगाते हैं जिसके बाद गाड़ी आगे बढ़ पाती है। धक्का लगाने के बाद स्कूली बच्चों ने वैन में लात भी मारी। इकदिल इलाके में स्कूली वैन में धक्का लगाने के मामले में पता चला है कि सभी बच्चे इटावा में पहले 7 हिल स्कूल में पढ़ते हैं।

हादसे का शिकार हो सकते थे बच्चे

इस वैन के अंदर तकरीबन 8 से 10 बच्चे मौजूद थे। वैन खराब होने के बाद बच्चों के द्वारा धक्का लगाया जाता है ठीक उसके बाद जब वैन स्टार्ट हो जाती है तो एक बच्चा उसमें लात मारता हुआ दिखाई देता है। इससे साफ जाहिर होता है कि बच्चा मजबूरी में स्कूली वैन में धक्का लगा रहा था। अब ऐसे में बच्चों की जान पर भी मुसीबत आ सकती थी। अगर कहीं अचानक से वन को चल रहा चालक स्पीड को बढ़ा देता तो पीछे धक्का लगा रहा है बच्चे गिर जाते और किसी हादसे का शिकार हो जाते। फिलहाल में स्कूल प्रशासन अपनी कमियों को दूर करता हुआ दिखाई नहीं दे रहा।   

Tags:    

Similar News