Etawah News: अस्पताल से अपहरण हुए 20 दिन के बच्चे को पुलिस ने किया बरामद, दो गिरफ्तार

Etawah News: घटना का खुलासा करने के लिए मुखबिर को एक्टिव कर दिया गया वहीं मुखबिर ने इस घटना को लेकर पुलिस को जानकारी दी की अपहरण हुए बच्चे को कुछ लोग टिमरूआ एक्सप्रेसवे पुल के नीचे खड़े हुए हैं और कहीं ले जाने की फिराक में है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2023-10-29 15:26 GMT

Police recovered 20 day old child kidnapped from Saifai Medical University

Etawah News: यूपी के इटावा पुलिस ने बच्चों का अपहरण करने वाले महिला और पुरुष को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने अपहरण हुए 20 दिन के बच्चे को बरामद किया है। बच्चे को उसके माता पिता को सौंप दिया गया। 

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी से बच्चे का हुआ था अपहरण

इटावा जिले में बने सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में 20 दिन के नवजात शिशु का अपहरण करने का मामला पुलिस के संज्ञान में आया था। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया और इसका खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया। दरअसल पूरा मामला सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी का है। यहां पर औरैया जनपद की रहने वाली एक महिला को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया। इस दरमियां महिला की बहन उसके पास में मौजूद थी। तभी अचानक से एक अज्ञात महिला आई और महिला की बहन से उसकी दोस्ती हो गई। कुछ दिन तक तो अज्ञात महिला नवजात शिशु के आसपास घूमती रही। वही मौका पाकर महिला 20 दिन के नवजात शिशु को लेकर फरार हो गई। इस घटना के मामले में थाने में शिकायती पत्र दिया गया। जिसको पुलिस ने गंभीरता से लिया और मामले का खुलासा करते हुए नवजात शिशु को बरामद किया और इस घटना में शामिल महिला पुरुष को गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी ने घटनाओं को लेकर दी जानकारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा नवजात शिशु के अपहरण को लेकर मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती महिला के द्वारा सैफई पुलिस को जानकारी दी गई की 26 अक्टूबर 2023 को महिला के नवजात शिशु का किसी ने अपहरण कर लिया है। इस घटना की जानकारी हमारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। घटना का खुलासा करने के लिए मुखबिर को एक्टिव कर दिया गया वहीं मुखबिर ने इस घटना को लेकर पुलिस को जानकारी दी की अपहरण हुए बच्चे को कुछ लोग टिमरूआ एक्सप्रेसवे पुल के नीचे खड़े हुए हैं और कहीं ले जाने की फिराक में है।

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां से पुलिस ने एक महिला और पुरुष को गिरफ्तार किया। इस दौरान आरोपियों के पास से 20 दिन के नवजात शिशु को बरामद भी किया गया। इस घटना में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह बच्चे का अपहरण कर उसे बेचने का काम कर रहे थे। इस घटना को लेकर पुलिस टीम को एसएसपी की तरफ से 10 हजार रूपये के इनाम से नवाजा गया।

Tags:    

Similar News