अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पुलिस ने शुरू किया योगाभ्यास, बताये लाभ

Etawah: जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने सभी थाना अध्यक्षों और पुलिस को आदेश दिए हैं कि अपने-अपने थानों में योग अभ्यास शुरू कर दिया जाए।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-06-16 06:07 GMT

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पुलिस ने शुरू किया योगाभ्यास (न्यूजट्रैक)

Etawah News: यूपी के इटावा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले जनपद के तमाम स्थानों में पुलिस के द्वारा योगाभ्यास शुरू कर दिया गया है। जहां पुलिस अपने-अपने थानों में योगाभ्यास करते हुए दिखाई दिए।

एसएसपी के दिशा निर्देश के बाद शुरू हुआ योगाभ्यास

इटावा जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने सभी थाना अध्यक्षों और पुलिस को आदेश दिए हैं कि अपने-अपने थानों में योग अभ्यास शुरू कर दिया जाए। यह योगाभ्यास 15 जून से 21 जून तक किया जाएगा। जिसको लेकर जनपद के तमाम स्थानों में आज कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जहां जिले के अलग-अलग स्थान में थाना अध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने योगाभ्यास किया और अपने शरीर को स्वस्थ रखने का काम किया। बताते चलें कि जिले में हर साल योग दिवस बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है और अबकी बार भी कुछ ऐसा ही होता हुआ दिखाई देगा।

थाना अध्यक्षों के द्वारा योगाभ्यास किये जाने के इस मौके पर थानाध्यक्ष द्वारा कहा गया कि व्यायाम करने से मनुष्य शारीरिक एवं मानसिक रूप से हर समय स्वस्थ रहता है। मनुष्य को प्रतिदिन निरोगी रहने के लिए योग एवं व्यायाम अवश्य करना चाहिए, क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही अच्छा मस्तिष्क निवास करता है। विभिन्न बीमारियों एवं रोगों से बचने का व्यायाम एकमात्र और सशक्त माध्यम है। प्रतिदिन व्यायाम करने से मनुष्य के शरीर को नई ऊर्जा मिलती है, जिससे पूरे दिन मनुष्य में स्फूर्ति बनी रहती है, इसलिए जरूरी है कि मनुष्य रोजाना योग एवं व्यायाम करें। इससे आप कई तरह की बीमारियों से दूर रहेंगे। आपको आपके अंदर एक अलग सा बदलाव देखने को मिलेगा। हम लोगों से यही अपील करते हैं कि आप रोजाना आज सुबह उठकर योग अभ्यास जरूर किया करें।

Tags:    

Similar News