Etawah News: CM के आदेश के बाद जनपद में पुलिस ने अभियान चलाकर हटवाए हूटर, प्रेशर हॉर्न

Etawah News: सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद इटावा जिले में एक बार फिर पुलिस वाहनों में अवैध तरीके से हूटर, प्रेशर हॉर्न और लाल नीली बत्ती लगाने वालों के खिलाफ एक्शन में आ गई है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-06-16 16:31 GMT

वाहन जाँच करते पुलिस अधिकारी। Photo-Newstrack

Etawah News: सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद इटावा जिले में एक बार फिर पुलिस वाहनों में अवैध तरीके से हूटर, प्रेशर हॉर्न और लाल नीली बत्ती लगाने वालों के खिलाफ एक्शन में आ गई है। बताते चलें कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति अपने वाहन पर उत्तर प्रदेश सरकार या फिर भारत सरकार, पुलिस के मोनोग्राम, जैसे अपने वाहनों में हूटर, प्रेशर हॉर्न, अवैध तरीके से लाल नीली बत्ती लगाकर अगर कोई घूमता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इस आदेश को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने गंभीरता से लिया। वहीं, आज जनपद में विभिन्न थानों की पुलिस सड़कों पर उतरी और चेकिंग अभियान चलाते हुए कई वाहनों पर कार्रवाई करने का काम किया।

पुलिस ने 115 वाहनों के काटे चालान

जाँच में जब्त सामग्री । Photo-Newstrack 

अभियान के दौरान यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिस ने भरथना चौराहे और आईटीआई पर सख्ती से वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले कई वाहनों को रोका और उनके खिलाफ कार्रवाई की। आज अभियान के दौरान पुलिस ने तकरीबन 115 वाहनों को रोककर उनके खिलाफ कार्रवाई की है। साथ ही लगभग 3,20,000 का शमन शुल्क भी वसूला है। विभाग की तरफ से दी गई विस्तृत जानकारी में बताया गया कि इस अभियान के दौरान वाहनों से 22 प्रेशर हार्न, 07 हूटर, 01 लाल/नीली बत्ती एवं 15 वाहनों की ब्लैक फिल्म उतरवायी गयी तथा हूटर सायरन/प्रेशर हॉर्न व लाल/नीली बत्ती उतार कर जब्ती किया गया है।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

अभियान के दौरान पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यातायात नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ भविष्य में भी सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। ऐसे लोगों केके खिलाफ चालान से लेकर वाहन जब्तीकरण की कार्रवाई होगी। नियमों की धज्जियाँ उड़ाने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

Tags:    

Similar News