Etawah: पेड़ पर बैठे सांप से इलाके में फैली सनसनी, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

ग्राम लरखोर में रहने वाले अशोक शर्मा के घर के अंदर एक नीम का पेड़ खड़ा है। यहां एक कोबरा सांप ने अशोक के घर पर अपना डेरा बना लिया था।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-28 14:27 IST

पेड़ पर बैठे सांप से इलाके में फैली सनसनी (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले के गांव में एक पेड़ पर जहरीला सांप निकल आने के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया। सांप को देखें जाने के बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। जिसके बाद सांप का सुरक्षित रेस्क्यू किया गया।

सांप ने पेड़ की डाली पर बना डाला था अपना बसेरा

इटावा जिले में वन विभाग के द्वारा लगातार रिहायशी इलाके में निकलने वाले जहरीले सांप को पकड़ने का काम किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ सैफई इलाके में देखने को मिला जहां पर वन विभाग की टीम के द्वारा एक जहरीले सांप का सुरक्षित रेस्क्यू किया गया। बताते चले कि ग्राम लरखोर में रहने वाले अशोक शर्मा के घर के अंदर एक नीम का पेड़ खड़ा है। यहां एक कोबरा सांप ने अशोक के घर पर अपना डेरा बना लिया था और यहीं पर रहने लगा था। सांप कई बार देखा गया लेकिन अचानक से इधर-उधर चला जाता था। जिसके बाद सांप दिखाई नहीं देता था। वही आज कुछ लोगों के द्वारा जहरीले सांप को पेड़ की डाली पर देखा गया। जिसके बाद आसपास के और घर में रहने वाले लोग काफी डर गए और उन्होंने पुलिस टीम को सूचना दी।

वन विभाग की टीम ने किया सांप का रेस्क्यू

अशोक शर्मा के घर पर जहरीला सांप निकालने के बाद सूचना मिलने पर पुलिस टीम पहुंची। जहां पर सांप को देखे जाने के बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। यहां वन विभाग की टीम सांप को पेड़ पर पकड़ने की कोशिश करती है लेकिन सांप चकमा देकर इधर से उधर दूसरी डाली पर पहुंच जाता है। काफी देर तक ऐसा लगातार होता है लेकिन बाद में वन विभाग की टीम के द्वारा जहरीले सांप को सुरक्षित पकड़ लिया गया। सांप को लेकर बताया गया कि इसकी लंबाई 4 फीट थी और यह कोबरा सांप था। वहीं पकड़े गए सांप को जंगल में ले जाकर सुरक्षित छोड़ा गया। सांप पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

Tags:    

Similar News