Etawah News: रंग बिरंगी लाइटों से जगमगाया माता का मंदिर, भक्तों का लगा ताँता

Etawah News: माता रानी के दरबार में 9 दिनों तक चलने वाले नवरात्र के स्थापना मौके पर भक्तों की लगातार इटावा जिले में बने कई वाहन मंदिर पर भीड़ बढ़ती हुई दिखाई दे रही है।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-04 14:33 IST

Etawah News (Pic: Newstrack)

Etawah News: इटावा में नवरात्र के मौके प्रसिद्ध काली बाहर मंदिर का नजारा कुछ अबकी बार अलग ही देखने को मिल रहा है। यहां माता रानी का मंदिर रंग बिरंगी लाइटों से अपनी और भक्तों को आकर्षित करने का काम कर रहा है।

माता रानी के मंदिर पर उमड़ रही भक्तों की भीड़

माता रानी के दरबार में 9 दिनों तक चलने वाले नवरात्र के स्थापना मौके पर भक्तों की लगातार इटावा जिले में बने कई वाहन मंदिर पर भीड़ बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। यहां हर साल की तरह इस साल भी भक्त माता रानी के दर्शन करने के लिए मंदिर में पहुंच रहे हैं। सबसे ज्यादा भक्तों को मंदिर के आसपास लगाई गई रंग बिरंगी लाइटे आकर्षित कर रही हैं। वही भक्त भी इस नजारे को अपने मोबाइल में क़ैद कर यादगार बनाना चाह रहे हैं। मंदिर के चारों तरफ पुलिस का पहरा लगाया गया है जिससे भक्तों को किसी भी तरीके की कोई भी परेशानी ना हो सके।

कालिबाहन मंदिर पर अबकी बार दिखा अलग नजारा

अबकी बार कालीबाहन मंदिर पर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला है। यहां में गेट पर लाइटिंग बोर्ड लगाया गया है। जिस पर मंदिर का नाम दर्शाया गया है। वही मंदिर की बाउंड्री पर संगमरमर का पत्थर भी लगाया गया है जो कि लोगों को काफी भा रहा है। यहां बाउंड्री की सजावट कंसील लाइटों से की गई है। मंदिर परिसर में लगे फुब्बारे को लाइटिंग से सजाया गया है जो कि लोगों को काफी अच्छे लग रहे हैं। मेन गेट से मंदिर में जाने के लिए कालीन का इंतजाम किया गया है। मंदिर के दाएं बाएं साइड पर तिरंगा लाइट लगाई गई है। टिकसी मंदिर चौराहा से लेकर कई वाहन मंदिर तक खजूर के पेड़ लगाए गए हैं। जो कि अपने आप में चार चांद लगा रहे हैं।

मंदिर के लिए और किए जाएंगे विकास कार्य

नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति गुप्ता के पति संटू गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि मंदिर के चारों तरफ साफ सफाई का इंतजाम किया गया है। वहीं लोगों से भी अपील की गई है कि वह साफ सफाई की व्यवस्था बनाए रखें। मंदिर में किसी भी तरीके से भक्तों को परेशानी ना हो इस पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। मंदिर के लिए और भी तमाम कार्य किए जाएंगे। जिसमें शास्त्री चौराहे से लेकर कई वाहन मंदिर तक और यमुना पुल से मंदिर तक लाइट का इंतजाम किया जाएगा। जिससे अगर भक्त रात में मंदिर पहुंचना चाहते हैं तो उन्हें किसी भी तरीके की परेशानी ना हो सके। 

Tags:    

Similar News