Etawah News: ठगों ने बनाई डीएम की फर्जी आईडी, लोगों से कर रहे ठगी, डीएम ने जनता से की अपील

Etawah News: जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय के नाम पर एक नंबर से फर्जी आईडी को बनाया गया। उस फर्जी आईडी से लोगों से रुपए की डिमांड की जा रही है।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-07-05 09:28 GMT

 जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय (Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में जिलाधिकारी के नाम से एक फर्जी आईडी बनाए जाने का मामला सामने आया है। डीएम के नाम से फर्जी आईडी बना कर लोगों से पैसा मांगा जा रहा है। इस पूरे मामले के बाद पुलिस हरकत में आ गई है और मामले को गंभीरता से लेते हुए फर्जी आईडी की जांच पड़ताल कर रही है।

फर्जी आईडी बनाकर लोगों से की जा रही रुपए की डिमांड

आजकल सोशल मीडिया पर लगातार देखा जा रहा है कि लोगों के साथ धोखाधड़ी के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। ज्यादातर लोग फर्जी आईडी बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने में जुटे हुए दिखाई देते हैं। ठग लोगों को ठगी का शिकार बनाने के बाद दूसरे को ठगी का शिकार बनाने की तैयारी करना शुरू कर देते हैं। ऐसा ही कुछ इटावा जिले में भी देखने को मिलता हुआ दिखाई दे रहा है जहां पर जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय के नाम से एक नंबर से फर्जी आईडी को बनाया गया। फर्जी आईडी से लोगों से रुपए की डिमांड की जाने लगी। जब मामला पुलिस के संज्ञान में पहुंचा तो पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी।


फर्जी आईडी के मामले में बोले जिला अधिकारी

जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय के नाम से फर्जी आईडी बनाए जाने के मामले में खुद डीएम ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि किसी व्यक्ति के द्वारा फर्जी आईडी बनाई गई है। नंबर के बारे में पता किया गया तो नंबर भोपाल का पता चला है। फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रुपए की डिमांड की जा रही है। हम लोगों से अपील करते हैं कि आप लोग ऐसे लोगों से हमेशा सतर्क रहें जो फर्जी आईडी बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने का काम करते हैं। आप लोगों को हम बताना चाहते हैं कि हमारा सरकारी नंबर 9454417551 है। इसी के साथ-साथ लैंडलाइन नंबर भी है। इसके अलावा हमारा कोई भी दूसरा नंबर नहीं है। अगर आपको कोई भी व्यक्ति अनजान नंबर से फोन करता है और अपने आप को किसी भी तरीके का अधिकारी बताता है तो आप ऐसे लोगों से सतर्क रहें और पूरे मामले के बारे में या तो अपने नजदीकी थाने में सूचना दें या फिर हमारे पास आकर पूरे मामले के बारे में जानकारी दें। फिलहाल में इस मामले के बारे में पुलिस के अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं। जल्द ही पता चल जाएगा की आईडी किसने और क्यूँ बनाई थी।  

Tags:    

Similar News