Etawah News: तेंदुए की दहशत से खौफ के साये में ग्रामीण

तेंदुए के आतंक से ग्रामीण काफी डरे हुए हैं। लोग तेंदुए से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय अपना रहे हैं और वन विभाग की टीम से तेंदुए को पकड़ने की गुहार लगा रहे हैं।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-01 14:39 IST

इटावा में तेंदुए का आतंक (newstrack)

Etawah News: इटावा में एक तेंदुए की दहशत की वजह से अब ग्रामीण काफी डर के साए में रहने को मजबूर हो गए हैं। तेंदुए से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपना रहे हैं और वन विभाग की टीम से तेंदुए की पकड़ने की गुहार लगा रहे।

ग्रामीणों में लगातार बढ़ रहा तेंदुए का खौफ

इटावा जिले के बिहड़ी इलाकों में अक्सर तेंदुए के दिखाई देने की मामले सामने आते रहे हैं। लेकिन अब फिर से एक ग्रामीण इलाके में तेंदुए की दहशत से ग्रामीण काफी डरे हुए हैं। आलम यह हो गया स्थानीय लोग अब चैन की नींद नहीं सो पा रहे है। बताते चले कि मामला चकरनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पसिया का है। यहां के स्थानीय लोग तेंदुए की वजह से उस वक्त दहशत में आ गए इंसानों के द्वारा पाए जाने वाले जानवरों पर हमला करना शुरू कर दिया। ग्रामीण ने बताया है कि वह जंगल में अपने पशुओं को चल रहा था तभी अचानक से एक तेंदुआ झाड़ियां से बाहर निकलता है और उनकी बकरी पर हमला कर देता है।वहीं ग्रामीण जोर-जोर से चिल्लाने लगता है तो तेंदुआ मौके से भाग जाता है।

ग्रामीणों ने वन विभाग से लगाई गुहार

गांव में तेंदुए की दहशत से इस वक्त लोग काफी डरे हुए हैं। स्थानीय लोगों की माने तो उनका कहना है कि कहीं हफ्तों से तेंदुआ उनके इलाके में दस्तक दे रहा है। उन्होंने तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम को जानकारी दी है और अपील की है कि जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ने का काम किया जाए। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि वह अपने पशुओं को जंगल में चराने के लिए जाते हैं और इस वक्त तेंदुआ उनके पशुओं पर हमला कर देता है। इस मामले में वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों से अपील की है कि वह अकेले इस वक्त अपने जंगल में अपने पशुओं को चराने ना जाए। अगर जैसे ही तेंदुए के बारे में जानकारी मिले तुरंत टीम को सूचना दें जिससे समय रहते तेंदुए को पकड़ने का काम किया जाए।

Tags:    

Similar News