Etawah News: चलती ट्रेन में महिला ने बच्ची को दिया, अस्पताल में कराया गया भर्ती

Etawah News: इटावा में चलती ट्रेन में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। जिसके बाद ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर रुकवाया गया और जच्चा-बच्चा को भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-06-09 14:00 GMT

चलती ट्रेन में महिला ने बच्ची को दिया, अस्पताल में कराया गया भर्ती: Photo- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में चलती ट्रेन में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। जिसके बाद ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर रुकवाया गया और जच्चा-बच्चा को भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों की टीम दोनों की देखरेख कर रही है।

आनंद विहार से जौनपुर के लिए जा रही थी महिला

बताते चलें कि आनंद विहार से एक महिला अपने पति के साथ में ट्रेन में बैठकर सफर कर रही थी और जौनपुर के लिए जा रही थी। महिला प्रग्नेंट थी। जैसे ही ट्रेन इटावा रेलवे स्टेशन के पास पहुंची, महिला को पीढ़ा होने लगी, इस मामले की जानकारी तुरंत रेलवे की टीम को दी गई। वहीं मौके पर पहुंची रेलवे की टीम ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया।

नर्सिंग की छात्रा ने डिलीवरी में की मदद

महिला के द्वारा बच्ची को जन्म दिए जाने के मामले में बताया गया है कि महिला प्रेग्नेंट थी और डिलीवरी के लिए अपने पति के साथ दिल्ली से जौनपुर के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन इटावा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली थी, महिला को काफी दर्द होने लगा । ऐसे में वहीं ट्रेन में मौजूद नर्सिंग की एक छात्रा ने महिला की मदद की और नेहा नाम की महिला ने अपनी बच्ची को जन्म दिया। ट्रेन में बच्ची की किलकारी गूंजने लगी।

इस मामले के बारे में आरपीएफ की टीम को सूचना दी गई। मौके पर RPF की टीम पहुंच। जहां पर महिला को जिला अस्पताल तक पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने महिला को अस्पताल में जच्चा बच्चा के साथ भर्ती किया। डॉक्टरों की टीम का कहना है कि दोनों पूरी तरीके से सुरक्षित हैं किसी भी तरीके की दोनों को कोई परेशानी नहीं है।

Tags:    

Similar News