Etawah News: फर्जी अकाउंट बनाकर अश्लील फोटो वायरल करना युवक को पड़ा महंगा, पहुंचा जेल

Etawah News: पुलिस के द्वारा अभियुक्त को गिरफ्तार करने के लिए टीम को गठित कर दिया गया। यहां पुलिस लगातार इलेक्ट्रॉनिक माध्यम के जरिए अभियुक्त की तलाश कर रही थी।

Report :  Ashraf Ansari
Update:2024-10-06 18:45 IST

Etawah News

Etawah News: इटावा पुलिस के द्वारा एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार करने का काम किया गया है जो की फर्जी अकाउंट बनाकर युवती को परेशान करने का काम कर रहा था। पकड़े गए युवक के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की। इटावा जिले में महिलाओं को परेशान करना या फिर उनके साथ छेड़छाड़ की घटनाओं को अंजाम देना हो पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करती हुई दिखाई दे रही है। पुलिस की तरफ से कई कार्यक्रम किये जा रहे हैं जिससे महिलाओं के प्रति लोग जागरूक हों और उनका सम्मान करें। लेकिन उसके बावजूद भी कुछ ऐसे लोग हैं जो की अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और युवतियों को परेशान करने का काम कर रहे हैं।

एक मामला भरथना थाना क्षेत्र के अंतर्गत से सामने आया था। वादी के द्वारा 24 जून 2024 को पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचकर एक प्रार्थना पत्र दिया था जिसमें बताया था कि किसी व्यक्ति के द्वारा मेरा फोटो कहीं से लेकर फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया गया था और उसके बाद मेरी फोटो को अश्लील फोटो से जोड़ दिया गया था। फिर उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया था। शिकायती पत्र मिलने के बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।

पुलिस ने 3 महीने बाद आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस के द्वारा अभियुक्त को गिरफ्तार करने के लिए टीम को गठित कर दिया गया। यहां पुलिस लगातार इलेक्ट्रॉनिक माध्यम के जरिए अभियुक्त की तलाश कर रही थी। तभी पुलिस के द्वारा अभियुक्त का पता चला और पुलिस ने रविवार सुबह 11:30 के करीब अभियुक्त को गिरफ्तार करने का काम किया। पकड़े गए अभियुक्त का नाम विवेक शाक्य है जो कि टॉकीज वाली गली थाना बेवर जनपद मैनपुरी का रहने वाला है। पकड़े गए अभियुक्त का पुलिस के द्वारा चेहरा जारी किया गया और अभियुक्त के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की। वहीं पुलिस की तरफ से बताया गया कि सोशल मीडिया पर हमारी पहली नजर है अगर कोई ऐसी हरकत करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी कड़ी की जाती है। पुलिस की तरफ से अपील की गई की कोई भी ऐसी हरकत ना की जाए जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे। हम सभी को महिलाओं का हमेशा सम्मान करना चाहिए।

Tags:    

Similar News