मथुरा में जोरदार ब्लास्ट, महिला के उड़े चीथड़े, घरों से निकल कर भागे लोग

आतिशबाजी बनाने के दौरान हुए धमाके में मकान धराशायी हो गया। जिससे एक महिला की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है।

Published By :  Shreya
Update: 2021-04-16 14:18 GMT

ब्लास्ट की सांकेतिक फोटो (सोशल मीडिया)

मथुरा: बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के शहर मथुरा (Mathura) से सामने आ रही है, जहां पर बारूद में विस्फोट (Blast) होने से एक मकान धराशायी हो गया। इस घटना में एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि उसकी सास की गंभीर रूप से घायल हो गई है, जिसे घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये पूरी घटना थाना नौहझील क्षेत्र के ग्राम खाजपुर की है। यहां पर शुक्रवार को आतिशबाजी बनाने के दौरान तेज धमाका हुआ, जिससे मकान धराशायी हो गया। इस विस्फोट में एक महिला अंजना (35 वर्षीय) की मौत हो गई है, जबकि मृतका की सास कश्मीरी गंभीर रूप से घायल है। जिसका अस्पताल में फिलहाल इलाज चल रहा है।

मृतका के पास था वैध लाइसेंस

बताया जा रहा है कि मृतका के नाम साल 2023 तक आतिशबाजी का वैध लाइसेंस है। वहीं घटना की सूचना पाकर आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही विस्फोट की वजहों का पता लगाने के लिए अग्निशमन टीम भी रवाना हो गई है। मामले की जांच जारी है।

ब्लास्ट की सांकेतिक फोटो (सोशल मीडिया)

वहीं, इससे पहले उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor) जिले में भी बीते हफ्ते ऐसी ही घटना हुई थी। अवैध रूप से चल रही आतिशबाजी फैक्टरी में कई धमाकों के बाद आग लगने के चलते यहां पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। जिसके बाद डीएम रमाकांत पांडेय ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। इसके साथ ही फैक्टरी मालिक यूसुफ के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News