फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस दो मार्च को नए कलेवर में होगी रवाना

रेलवे प्रशासन ने उत्कृष्ट योजना के तहत फैजाबाद से दिल्ली के बीच चलने वाली फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस को नए कलेवर में तैयार किया जा रहा है। यह फैजाबाद से दो मार्च को दिल्ली के लिए रवाना होगी।

Update:2019-02-28 19:59 IST

लखनऊ: रेलवे प्रशासन ने उत्कृष्ट योजना के तहत फैजाबाद से दिल्ली के बीच चलने वाली फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस को नए कलेवर में तैयार किया जा रहा है। यह फैजाबाद से दो मार्च को दिल्ली के लिए रवाना होगी।मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने गुरुवार को बताया कि फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस को दो मार्च से नए कलेवर में रवाना किया जाएगा। इस ट्रेन को उत्कृष्ट योजना के तहत नए कलेवर में तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें.....मृतक आश्रित कोटे में सस्ते गल्ले की दुकान का लाइसेंस देने का निर्देश

कोच के रंग और इसकी आंतरिक खूबसूरती को बढ़ाया गया है। रेलवे इसके लिए करीब 60 लाख रुपये खर्च कर रहा है। इससे पहले रेलवे ने उत्कृष्ट योजना के तहत चण्डीगढ़ एक्सप्रेस को नए कलेवर में बदला था।

यह भी पढ़ें.....प्रयागराज में जीएसटी अपीलीय अधिकरण स्थापित करने का निर्देश

उन्होंने बताया कि फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस का रैक एक मार्च को पूरी तरह तैयार हो जाएगा। इसके बाद फैजाबाद स्टेशन से इसका शुभारंभ होगा। ट्रेन में यात्रियों को लुभाने और आंतरिक खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सजावट की गई है। इसके अलावा ट्रेन का शौचालय भी बदला गया है।

Tags:    

Similar News