श्मशान घाट हादसे पर घमसान, अब लग गया NH-58 पर लंबा जाम

मुरादनगर मामले को लेकर पुलिस ने आज 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने मुरादनगर नगरपालिका की अधिशाषी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार किया है।

Update: 2021-01-04 08:27 GMT
श्मशान घाट हादसे पर घमसान, अब लग गया NH-58 पर लंबा जाम

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बीते रविवार को श्मशान घाट श्मशाम घाट पर अंतिम संस्कार में गए लोगों पर गलियारे की छत गिरने से 25 लोगों की हो गई, जिसके बाद मृतकों के घरों में हाहाकार मचा गया। वहीं, नाराज परिजनों ने सोमवार को शव को लेकर NH-58 पर रखकर जाम लगा दिया। पीड़ित परिजनों ने मांग की है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। जाम की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी ने लोगों से बातचीत कर उन्हें समझाने कोशिश कर रहे है। बताया जा रहा है कि सिर्फ 3 कंपनियों ने काम के लिए टेंडर डाला था।

पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि मुरादनगर मामले को लेकर पुलिस ने आज 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने मुरादनगर नगरपालिका की अधिशाषी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार किया है। वहीं यह जानकारी सामने आ रही है कि इस मामले में ठेकेदार अजय त्यागी अभी भी तक फरार चल रहा है। बताते चलें कि इससे पहले भी अधिशासी अधिकारी, ठेकेदार अजय त्यागी, जेई सीपी सिंह, सुपरवाईजर आशीष समेत अन्य संबंधित अधिकारियों के खिलाफ मुकदमें दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें... मुरादनगर में भीषण हादसा, 23 लोगों की मौत, PM मोदी और राजनाथ ने जताया दुख

एसपी ने मामले की दी जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण इरज राजा ने बताया कि इस मामले में मुरादनगर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें ईओ, जूनियर इंजीनियर और सुपरवाइजर शामिल हैं। अन्य आरोपियों की गिरफ़्तारी कवायद जारी है।

ये भी पढ़ें…कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर एकमत नहीं हैं कांग्रेस नेता, पढ़ें किसने क्या कहा?

दो सदस्यीय जांच समिति गठित

गाजियाबाद के एसपी ग्रामीण ने बताया कि मुरादनगर छत गिरने की घटना में 24 लोगों की मौत, 17-18 लोग घायल हुए हैं। प्रारंभिक जांच के आधार पर तीन साथियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच समिति गठित की गई।

3 कंपनियों ने डाला था टेंडर

बता दें कि मुरादनगर मामले को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, इलाके में होने वाले काम को लेकर सिर्फ 3 कंपनियों ने टेंडर डाला था। इस टेंडर में अजय त्यागी और उसके दोस्त गोयल का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि तीनों ही कंपनियों की आपस में पार्टनरशिप है। टेंडर पूलिंग करके श्मशान घाट का काम लिया। इस काम में नगर पालिका के अफसर भी मिले हुए थे।

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि बीते रविवार को एक फल विक्रेता के अंतिम संस्कार के लिए कई लोग बंबा श्मशान घाट पहुंते हुए थे। बारिश होने के कारण कई लोग अपने गलियारे में खड़े थे। इसी दौरान नवनिर्मित गलियारे का लिंटर अचानक ही गिर गया, जिसके कारण 25 लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस, पीएसी और एनडीआरएफ की टीम और राहत बचाव ने लोगों को बचाने में जुट गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News