किसानों का हल्ला बोल: सोनिया के संसदीय क्षेत्र में प्रदर्शन, हजारों में उतरे सड़क पर

रायबरेली में अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले विकास भवन में सैकड़ो की संख्या में किसान जमा होकर अपने नेताओं की रिहाई के साथ ही उन्हें दिल्ली जाने की अनुमति देने की मांग की।

Update: 2020-11-27 13:01 GMT
कृषि विधेयक के खिलाफ रायबरेली में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया

रायबरेली: पूरे देश मे केंद्र सरकार के द्वारा लागू किसान बिल के विरोध में आज सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कांग्रेस के गढ़ में भी किसानों ने सैकड़ो की संख्या में जमा होकर बिल का विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिल भारतीय किसान महासभा के तत्वाधान में किसानों ने किसान भवन में जुलूस निकाला और जिलाधिकारी से मिलने की मांग पर अड़ गए। साथ ही सरकार द्वारा घोषित एमएसपी के आधार पर क्रय केंद्रों पर किसानों का धान खरीदने की मांग की।दिल्ली व हरियाणा में गिरफ्तार किसान नेताओ को छोड़ने की भी उन्होंने मांग की।

ये भी पढ़ें: UP: पुलिस ने किसानों को दिल्ली जाने की दी अनुमति, धौलपुर-आगरा सीमा पर जुटे थे

कृषि विधेयक पर बवाल

केंद्र सरकार द्वारा जब से किसान बिल लागू करने की बात किसानों के सामने आई है तबसे किसान लगातार इस बिल का विरोध कर रहे हैं। दिल्ली जा रहे हरियाणा के किसानों को रोकने व उन्हें हिरासत में लेते ही किसान नेताओ के आव्हान पर आज सारे देश किसानों के पांच सौ संगठन एक जुट होकर सड़को पर उतर आए और सरकार विरोध के नारे लगाने लगे।

लंबे समय तक जारी रहेगा प्रदर्शन

रायबरेली में भी किसानों ने अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले विकास भवन में सैकड़ो की संख्या में जमा होकर अपने नेताओं की रिहाई के साथ ही उन्हें दिल्ली जाने की अनुमति देने की मांग की।

साथ ही सरकार द्वारा धान क्रय केंद्रों पर सिर्फ मंसूरी धान खरीदे जाने का विरोध किया और डीएम से मिलकर उन्हें आदेश दिखाने की बात कही जिसमे ये आदेश है किसान का सिर्फ मंसूरी धान ही खरीदा जा रहा है।किसानों का कहना है कि अगर हमारी मांगे नही मानी गई तो हम लंबे समय तक विरोध करते रहेंगे जिसकी हमलोगों ने पूरी तैयारी की है।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में खिलाड़ियों को चैम्पियन बनाएगा ‘सुपर-100’, ये हैं एक्शन प्लॉन

नरेन्द्र सिंह रायबरेली

Tags:    

Similar News