किसान यूनियन ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया हंगामा, ये है वजह

यूपी के शाहजहांपुर में किसान यूनियन ने कलेक्ट्रेट परिसर में हंगामा काटा। वे यहां कश्मीर से धारा 370 और धारा 35ए हटाने की मांग कर रहे थे।

Update:2019-03-02 19:24 IST

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में किसान यूनियन ने कलेक्ट्रेट परिसर में हंगामा काटा। किसान यूनियन के कार्यकर्ता कश्मीर से धारा 370 और धारा 35ए हटाने की मांग कर रहे थे। साथ ही उन्होंने ओलावृष्टि से बर्बाद हुइ गरीब किसानों को सरकार से मुआवजा दिलाने की भी मांग की। उनका कहना है कि भारतीय सेना को हमेशा के लिए खुली छुट दी जाए। उसमे राजनीति का किसी तरह से कोई हस्तक्षेप न किया जाए।

दरअसल आज किसान यूनियन के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर पहुचकर जमकर हंगामा काटा। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया। किसान यूनियन की मांग है कि कश्मीर से धारा 370 को तत्काल हटाना चहिए। और साथ ही कश्मीर से धारा 35ए को भी जरूर हटा देना चहिए। साथ ही उनका तिलहर एसडीएम पर गंभीर आरोप है कि जब पुलवामा हमले के विरोध मे पूरा देश धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जता रहा था। लेकिन जब किसान यूनियन ने भी धरना प्रदर्शन किया तो तिलहर एसडीएम ने ज्ञापन लेने के बजाए मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे डाली। उनका कहना है कि किसान यूनियन के नेता और कार्यकर्ताओं को मुकदमा दर्ज होने से डर नही लगता है। अगर मेरे उपर मुकदमा दर्ज होगा या गोलियां चलाई जाएगी तब भी हम पीछे नही हटेंगे।

किसान यूनियन के नेता मनजीत सिंह का कहना है कि कुछ दिन पहले निगोही क्षेत्र मे ओलावृष्टि हुइ थी। जिसमे गरीब किसानों की सैंकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो गई थी। उनके सामने अब रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। लेकिन अभी तक सरकार के किसी नुमाइंदे ने उन किसानो की सुध नही ली है। ऐसे मे अब अगर उन किसानों को उचित मुआवजा नही दिया गया तो वह सङको पर उतरेंगे।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक की मौत, 25 घरों के उपकरण फुंके

Tags:    

Similar News