Fatehpur News: बीएसए कार्यालय में शिक्षकों ने दिया धरना, अध्यापक पर निलंबन की कार्रवाई को बताया गलत

Fatehpur News: फतेहपुर में बीएसए कार्यालय परिसर पर धरने पर बैठे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा संघ के बैनर तले शिक्षकों ने धरना देते हुए अध्यापक पर निलंबन की कार्रवाई को गलत बताया है।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2022-12-12 11:37 GMT

फतेहपुर: बीएसए कार्यालय में शिक्षकों ने दिया धरना, अध्यापक पर निलंबन की कार्रवाई को बताया गलत

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में बीएसए कार्यालय परिसर पर एक दिवसीय धरने (Teachers protest) पर बैठे उत्तर प्रदेशीय माध्यमिक शिक्षा संघ के बैनर तले शिक्षकों ने धरना देते हुए अध्यापक पर निलंबन (teacher suspension) की कार्रवाई को गलत बताकर दोषी लोगों पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए बीएसए को ज्ञापन दिया है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिन लोगों ने विद्यालय की दीवार व गेट का तोड़कर बार बालाओं का डांस कराया था उन पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि अध्यापक पर ही शिक्षा विभाग ने विभागीय कार्रवाई की गई है।

जिला मुख्यालय स्थित बीएसए कार्यालय परिसर में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों ने एक दिवसीय धरना दिया धरने पर बैठे महामंत्री विजय त्रिपाठी ने बताया कि अमौली ब्लाक के देवरी बुजुर्ग कम्पोजिट विद्यालय में विगत दिनों ग्रामीणों के द्वारा विद्यालय का ताला तोड़कर बार बालाओं का अश्लील डांस कराया गया था। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ इस मामले में प्रधानाध्यापक संतोष गुप्ता ने पुलिस में तहरीर दिया था जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी बल्कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अध्यापक संतोष गुप्ता पर ही कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया था।

अध्यापक का निलंबन वापस लिया जाए

उन्होंने कहा कि अध्यापक का निलंबन वापस लिया जाए और गेट तोड़कर अश्लील डांस कराने वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया जाए, उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्यवाई से शिक्षक असहाय महसूस करेंगे, धरने पर बैठे धीरेंद्र सिंह, दिग्विजय सिंह, विजेंद्र सिंह, लाल देवेंद्र सिंह, अखिलेश त्रिपाठी, शैलेंद्र भदौरिया, योगेंद्र, अनुराग श्रीवास्तव, धर्मचंद द्विवेदी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News