Fatehpur News : किशोर ने गढ़ी अपने अपहरण की झूठी कहानी, फिर पिता से मांगी 10 लाख की फिरौती, पुलिस ने ऐसे किया मामले खुलासा

Fatehpur News : यूपी के फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र अंतर्गत हसनापुरसानी गांव निवासी एक किशोर का अपहरण हो गया था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल के निर्देश पर टीम को लगा दिया गया।

Report :  Ramchandra Saini
Update: 2024-08-25 13:55 GMT

Fatehpur News : यूपी के फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र अंतर्गत हसनापुरसानी गांव निवासी एक किशोर का अपहरण हो गया था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल के निर्देश पर टीम को लगा दिया गया। आखिरकार सर्विलांस टीम की मदद से मलवा पुलिस ने अपहृत युवक की सकुशल बरामदगी करते हुए घटना का अनावरण करने में सफलता हासिल की है।

थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि हसनापुर सानी गांव निवासी मन्नी लाल पुत्र शिवचरण ने अपने पुत्र आजाद (17) के अपहरण की शिकायत डायल 112 पर की थी। सूचना मिलते ही तत्काल वाहन चेकिंग अभियान व छापामारी अभियान युद्ध स्तर पर शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि अपने अपहरण की झूठी कहानी आजाद ने ही रची थी, जिसे सकुशल बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि युवक का गांव की ही एक लड़की से प्रेम-प्रसंग चलता था और इंस्टाग्राम के माध्यम से दोनों के बीच बातचीत होती थी। इस बात की जानकारी जब लड़की के पिता को हुई तो लड़की ने आजाद से कहा कि जो भी चैट है उन्हें डिलीट कर दो, युवक ने जल्दबाजी में चैट डिलीट कर दी, किंतु लड़की का पिता युवक के घर उलाहना देने पहुंच गया।

युवक इस बात से डर गया कि उसने सारी चैट डिलीट कर दी है, कहीं इस पूरे मामले में उसे ही न फंसा दिया जाए, जिसकी वजह से युवक ने अपने अपहरण की झूठी कहानी गढ़ते हुए अपने पिता मन्नी लाल से मोबाइल पर आवाज बदलकर 10 लाख रुपए फिरौती मांगी थी और फिर अपना फोन बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि छापामार अभियान के दौरान हाईवे किनारे कोराई मोड़ के बगल में स्थित चाय की दुकान से युवक को भोर पहर करीब 4:30 बजे सकुशल बरामद कर लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है, जल्द ही पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

युवक के हाथ-पैर रस्सी से बंधे 

युवक के अपहरण के पीछे की कहानी भले ही मनगढ़ंत हो, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा रहा है कि युवक के मुंह पर बोरा ओढ़ाने के बाद उसके हाथ एवं पैर रस्सी से बांधे गए हैं और युवक को एक दुकान में लगी बल्ली से कसकर बांधा गया है। मलवा थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक को इस तरह बांधने के पीछे जरूर एक-दो व्यक्ति शामिल होंगे, जिनके बारे में युवक से पूछताछ की जा रही है।

टीम में ये रहे शामिल

मलवा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, उपनिरीक्षक मधुसूदन वर्मा, उपनिरीक्षक रितेश कुमार मौर्या, कान्स्टेबल कपिल शर्मा, कान्स्टेबल सतीश कुमार सिंह, कान्स्टेबल रवि कुमार, कान्स्टेबल अवधेश राजपूत, प्रभारी सर्विलांस मय टीम के रहे।

Tags:    

Similar News