Fatehpur News: मैदान में खेल रहे मासूमों पर वज्रपात, एचटी लाइन से उतरा करंट, तीन स्कूली बच्चे झुलसे

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में स्कूल के मैदान में खेलते समय तीन छात्र एचटी लाइन की तार से उतरे करंट के चपेट में आकर झुलसे गए। जब इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Update: 2023-08-03 11:06 GMT
मैदान में खेल रहे बच्चों को हाई टेंशन लाइन से लगा करंट, तीन स्कूली बच्चे झुलसे: Photo- Newstrack

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में स्कूल के मैदान में खेलते समय तीन छात्र एचटी लाइन की तार से उतरे करंट के चपेट में आकर झुलसे गए। जब इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्चों को भर्ती कर डॉक्टर इलाज में जुटे हैं।

स्कूल के मैदान से गुजरी है हाइटेंशन लाइन

जिले के असोथर थाना क्षेत्र के बजाहा कुटी के पास शिवबोधन सिंह इंटर कॉलेज के मैदान में तीन छात्र छुट्टी होने के बाद खेल रहे थे। तभी मैदान के बीच में लगे 11 हजार एचटी लाइन के तार से उतरे करंट की चपेट में आकर झुलसे गए। बच्चों की चीख पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोगों ने किसी तरह बच्चों को उठाकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया।

बारिश की वजह से गीला था मैदान

डॉक्टर ने सभी की हालत गंभीर देखकर फतेहपुर के लिए रेफर कर दिया। जिन्हें मौके पर पहुंचे बच्चों के परिजनों ने 108 एम्बुलेंस के मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। झुलसे बच्चे के पिता अशाद ने बताया कि बच्चे स्कूल की छुट्टी होने के बाद मैदान में खेल रहे थे, तभी 11 हजार लाइन के बिजली के तार से बारिश होने के कारण गीली जमीन पर करंट उतर गया और मासूम झुलस गए।

ट्रामा सेंटर में तैनात डॉक्टर डी के वर्मा ने बताया कि तीन स्कूली बच्चे शैफुल 12 वर्ष, ईशान 10 वर्ष और रेहान 10 वर्ष करंट के चपेट में आने से झुलसे गए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। परिजनों ने बताया है कि स्कूल के मैदान में लगा बिजली के खंभे के तार से करंट उतर जाने से यह हादसा हुआ है। एक बच्चे की हालत काफी नाजुक है, जिसको कानपुर हैलट रेफर किया जा रहा है।

लापरवाही पर उठे सवाल

इस हादसे के बाद कई बच्चों के अभिभावकों ने कहा कि स्कूल के पास खेल के मैदान से बिजली की लाइन गुजरी हुई है। ऐसा होना ही नहीं चाहिए। वहां मासूम बच्चे खेलते हैं। बिजली विभाग को ये लाइन कहीं और शिफ्ट करनी चाहिए।

Tags:    

Similar News