Female Agniveer Recruitment Rally: यूपी और उत्तराखंड की महिलाओं के लिए अग्निवीर रैली आज से, ये होंगी सुविधाएं

Female Agniveer Recruitment Rally: अग्निवीर योजना की घोषणा के बाद यह पहला अवसर है जब उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड द्वारा के तत्वाधान में महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है।

Update: 2022-11-30 05:24 GMT

Women Agniveer Recruitment Rally (photo: social media )

Female Agniveer Recruitment Rally: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की महिलाओं के लिए अग्निवीर रैली आज से लखनऊ के कैंट में स्थित एएमसी सेंटर व कॉलेज में आयोजित की जाएगी। यह रैली 10 दिन तक चलेगी। पहले दिन दोनों राज्यों की करीब 3000 अभ्यर्थीयों का ट्रैक पर दमखम देखा जाएगा। बचे 7 दिन तक मेडिकल व अन्य औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। इस रैली में सम्मिलित होने वाली अभ्यर्थियों के लिए सेना और प्रशासन के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से व्यवस्थाएं की हैं।

बता दें कि अग्निवीर योजना की घोषणा के बाद यह पहला अवसर है जब उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड द्वारा के तत्वाधान में महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। इस रैली में चयनित उम्मीदवारों को तैनाती से पूर्व कर ऑफ मिलिट्री, पुलिस सेंटर बंगलुरु में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

ये होंगी सुविधाएं

रैली में सम्मिलित होने के लिए आने वाली महिलाओं के लिए सेना व प्रशासन की ओर से कई सुविधाएं की गई है। जिससे उन्हें कोई परेशानी ना हो। सुविधाएं-

.25 मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था की गई है

.पेयजल के लिए 10 पानी के टैंकर की व्यवस्था

.बैठने के लिए 3 टेंट की व्यवस्था

.तीन एंबुलेंस व महिला डॉक्टरों की व्यवस्था की गई है

.100 महिला पुलिस कांस्टेबलों की तैनाती की गई है

.चारबाग से रैली स्थल स्थल तक अभ्यर्थियों को लाने के लिए 5 बसों की व्यवस्था की गई है।

योग्यता

महिला अग्निवीर भर्ती रैली में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थियों के बाद दसवीं पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। 10वीं में काम से कम 45 अंक होने चाहिए।

आयु सिमा

महिला अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाली अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 17 वर्ष का अधिकतम आयु 23 वर्ष होनी चाहिए। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए सेना के आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in विजिट कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News