Nikay Chunav 2023: पांच माह की बेटी के साथ महिला प्रत्याशी ने कराया नामांकन, महिला बोली मेरे जीवन का आधार है मेरी बिटिया

Nikay Chunav 2023: Kanpur News: बिटिया तो बाबुल की रानियां है।ऐसा ही इस नामांकन में देखने को मिला।वार्ड 14 से निर्दलीय प्रत्याशी शालू कनौजिया अपने पति सुनील कनौजिया व पांच माह की बेटी के साथ नामांकन कराने नगर निगम मोतीझील पहुंचे।

Update:2023-04-23 03:42 IST
कानपुर में पांच माह की बेटी के साथ महिला प्रत्याशी नामांकन करते हुए: Photo- Newstrack

Kanpur News: बिटिया तो बाबुल की रानियां है।ऐसा ही इस नामांकन में देखने को मिला।वार्ड 14 से निर्दलीय प्रत्याशी शालू कनौजिया अपने पति सुनील कनौजिया व पांच माह की बेटी के साथ नामांकन कराने नगर निगम मोतीझील पहुंचे। जहां दोनों ने बिटिया के हाथो ही नामांकन पर्चा दाखिल किया।

किदवई नगर जूही बम्बूरईया निवासी सुनील कनौजिया बचपन से ही सामजिक कार्य में आगे रहते थे।कार्य करने की ललक ने सुनील कनौजिया को राजनीति में जुड़वा दिया।छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत करते हुए कांग्रेस पार्टी से टिकट मिलने पर 2012 में पार्षद बन गए। वहीं क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य किए। तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने सुनील की राजनीति को देख युवक कांग्रेस अनुसूचित जाति के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया। और कई पदों पर भी रहे। 2017 में सामान्य सीट होने के कारण टिकट प्राप्त नहीं हो सकी।लेकिन अपने कार्य से समाज के बीच जगह बनाई तो लोगों ने उन्हे फिर से बिना पार्टी टिकट लड़ने को कहा। लोगों ने उन्हें निर्दलीय पार्षद के रूप में सफलता दिलाई।और अपने सामने बीजेपी के प्रत्याशी को 175 मतों से हरा दिया।

महिला सीट होने पर निकाय चुनाव में उतारा पत्नी को

वार्ड 14 सब्जी मंडी किदवई नगर अनुसूचित महिला सीट हो गई है।हम अपने वार्ड से चुनाव लडेंगे भले ही महिला सीट हो।तो वहीं पत्नी शालू कनौजिया को चुनाव के मैदान में उतार दिया।और फिर से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए तैयारी शुरू कर दी। और महिला संगठन बना पत्नी को जनता के बीच भेजा।

पांच माह की बिटिया के हाथों कराया नामांकन

निकाय चुनाव में हर कोई प्रत्याशी अपना नामांकन मूहर्त देख कर करा रहा है।तो वहीं शनिवार को मोतीझील में नामांकन कराने किदवई नगर सब्जी मंडी वार्ड 14 से सुनील कनौजिया अपनी पत्नी शालू कनौजिया और पांच माह की बिटिया के साथ नामांकन कक्ष में पहुंचे। और बिटिया के हाथों नामांकन फार्म जमा किया।फार्म जमा करने के बाद पूछा तो सुनील के कहा की सबसे बड़ा मूहर्त मेरी बिटिया है।जो इसके हाथों मैंने किया है। हर इंसान की जिंदगी में कुछ न कुछ लकी हो सकता है।बेटी पिता की जिंदगी में अनमोल होती है।मेरी पत्नी पहली बार राजनीति में प्रवेश कर रही है।मेरी घर की लक्ष्मी का और अपनी जिंदगी की लक्ष्मी को लेकर नामांकन कराया है।

Tags:    

Similar News