इस वजह से कांग्रेस के पूर्व विधायक व पूर्व एमएलसी समेत 42 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा !

पूर्व विधायक व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ललितेश पति त्रिपाठी, पिता पूर्व एमएलसी राजेश पति त्रिपाठी और 5 महिलाओं समेत 42 लोगों के खिलाफ मड़िहान थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है। यह मुकदमा साढ़े नौ हजार बीघा सरकारी जमीन की हेरा फेरी से जुड़ा हुआ है। शासन के निर्देश पर यह कार्यवाही की गई है।

Newstrack :  Priya Panwar
Report :  Brijendra Dubey
Update: 2021-07-01 02:47 GMT

सांकेतिक तस्वीर - क्रेडिट सोशल मीडिया 

मिर्जापुर. पूर्व विधायक व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ललितेश पति त्रिपाठी, पिता पूर्व एमएलसी राजेश पति त्रिपाठी और 5 महिलाओं समेत 42 लोगों के खिलाफ मड़िहान थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है। यह मुकदमा साढ़े नौ हजार बीघा सरकारी जमीन की हेरा फेरी से जुड़ा हुआ है। शासन के निर्देश पर यह कार्यवाही की गई है।

योगी सरकार ने सोनभद्र के उम्भा नरसंहार कांड के बाद सहकारी समितियों पर उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया था, जिसके बाद सोनभद्र और मिर्जापुर की सभी सहकारी समितियों की जांच चल रही थी। उच्च स्तरीय जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपी। जिसमें शासन ने मिर्जापुर जिले के डीएम को पत्र लिखकर कड़ी कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए। इस क्रम में शासन की ओर से कहा गया है कि जांच समिति की जांच रिपोर्ट में आए तथ्यों में न्यायालय और अधिकारियो को भ्रमित कर धोखाधड़ी करने वाले गोपालपुर सहकारी कृषि समिति मड़िहान के दोषी प्राथमिक सदस्यों को चिन्हित करके उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर FIR दर्ज करने का आदेश दिया गया।  जिसके बाद सहायक आयुक्त एव सहायक निबंधक सहकारिता मित्रसेन वर्मा के तहरीर पर 15 जून 2021 को पूर्व विधायक व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ललितेश पति त्रिपाठी, पिता पूर्व एमएलसी राजेश पति त्रिपाठी, 5 महिलाओं समेत 42 लोगों के खिलाफ न्यायालय और अधिकारियों को भ्रमित कर धोखाधड़ी करने के आरोप में धारा 419,420,467,468,471 के तहत मड़िहान पुलिस मुकदमा दर्ज आगे की कार्रवाही में जुट गई है। 

Tags:    

Similar News