अक्षय कुमार के खिलाफ मुंबई के वर्ली थाने में एफआईआर दर्ज

Update: 2020-01-10 11:53 GMT

निरमा के विज्ञापन में मराठा सैनिकों के अपमान का आरोप

मुंबई। वाशिंग पाउडर निरमा का विज्ञापन विवादों में घिर गया है। इस विज्ञापन को लेकर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के खिलाफ मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई है। इस विज्ञापन द्वारा उन पर मराठा योद्धा के अपमान का आरोप लगाया गया है। वर्ली पुलिस स्टेशन ने इस शिकायत की पुष्टि तो की है, लेकिन इस सन्दर्भ में कुछ अधिक जानकारी देने से इंकार कर दिया है। दर्ज की गई शिकायत में अक्षयकुमार के साथ-साथ डिटर्जेंट बनाने वाली कंपनी निरमा पर भी कार्रवाई की मांग की गई है।

विज्ञापन में अक्षय को मराठा योद्धा के रुप में दिखाया गया है

वाशिंग पाउडर निरमा के इस विज्ञापन में अक्षय को मराठा योद्धा के रुप में दिखाया गया है। विज्ञापन के खिलाफ शिकायतकर्ता विजय बब्बन कदम एवं एक अन्य ने अक्षय कुमार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पैसों के लिए मराठा संस्कृति का मजाक उड़ाया है। इस विज्ञापन से मराठी लोगों की भावनाओं को ठेस पहुँची है ऐसा भी शिकायतकर्ता ने कहा है। वाशिंग पाउडर निरमा के इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर अक्षय कुमार को ट्रोल भी किया गया है। सोशल मीडिया पर लोगों ने इस विज्ञापन की भर्तस्ना की है और इस विज्ञापन बनाने वाली कंपनी की भी आलोचना हो रही है।

अक्षय ने पैसों के लिए मराठा संस्कृति का मजाक उड़ाया है

एक यूजर ने लिखा है - यह घटिया विज्ञापन देखने के बाद मैं इस प्रोडक्ट्स बायकॉट करूंगा और चाहूँगा कि लोग भी ऐसा करें। यूज़र्स ने अक्षय कुमार को मराठा योद्धाओं का मजाक उड़ाने के लिए तुरंत माफी मांगने की बात भी कही है। यह भी कहा गया है कि क्या अक्षय कुमार की इतनी हिम्मत है कि वे इसी प्रकार अंग्रेजों या मुगलों का भी मजाक उड़ा सकते हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले अक्षय कुमार की तरफ से फिलहाल अभी तक कोई प्रतिक्रया नहीं आयी है। सोशल मीडिया पर इस विरोध के चलते Boycott Nirma हैश टैग ट्विटर पर ट्रेंडिंग होने लगा है।

Full View

Tags:    

Similar News