Fire In Prince Market Lucknow: प्रिंस मार्केट में दोबारा लगी आग, DCM ब्रजेश पाठक मौके पर पहुंचे

Fire In Prince Market Lucknow: राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित प्रिंस मार्केट में अचानक भीषण आग लग गयी है। मौके पर अफरा तफरी का माहौल है।

Report :  Network
Update: 2022-11-03 07:04 GMT

प्रिंस मार्केट में दोबारा लगी आग, फ़ायर ब्रिगेड की दो गाड़ियाँ मौक़े पर, DCM ब्रजेश पाठक भी पहुंचे

Fire at Prince Market Hazratganj Lucknow: प्रिंस मार्केट में एक बार आग पर काबू पाया ही गया था कि दोबारा वहीं पर आग लगने की सूचना आ रही है। फायऱ ब्रिगेड की दो गाड़िया मौके पर पहुंच गयी है। इसके अलावा आग की सूचना पाकर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गये हैं। जानकारी के अनुसार बिल्डिंग को पूरी तरह से खाली करा लिया गया था। इस घटना में अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की बात सामने नहीं आयी है।

इससे पहले आज सुबह लखनऊ के प्रिंस मार्केट में आग लगने की सूचना आयी। आग हजरतगंज में साहू सिनेमा के पीछे स्थित प्रिंस मार्केट में चौथी मंजिल पर लगी थी। प्रिंस काम्प्लेक्स में कपड़े की बड़ी मार्केट है। इसके अलावा तमाम कार्यालय है। प्रिंस काम्प्लेक्स की चौथी मंजिल पर कोचिंग में आग लगी थी। दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया था।

कोचिंग में फंसे बच्चों को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी  

हजरतगंज प्रिंस काम्प्लेक्स में कोचिंग में फंसे बच्चों को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने प्रिंस काम्प्लेक्स से लोगों को बाहर निकाला।

जलकर खाक हुई बिल्डिंग (Pic: Ashutosh Tripathi)

कॉन्प्लेक्स में कई कोचिंग सेंटर और ऑफिस भी हैं। मानकों के विपरीत कॉन्प्लेक्स में आग पर काबू के कोई इंतजाम नहीं हैं। इस काम्प्लेक्स में पहले भी कई बार आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं।

आग बुझाते दमकल कर्मी (Pic: Ashutosh Tripathi)

लेवाना कांड के बाद सरकार के दावे फेल

लेवाना कांड के बाद जानलेवा बिल्डिंग चिन्हित किये जाने का दावा फेल हो गया है। लिवाना होटल से चंद कदमों की दूरी पर स्थित प्रिंस कॉन्प्लेक्स पर अफसरों की नजर अभी तक नहीं पड़ी थी। यहां लगे अग्निशमन उपकरण सालों से बंद पड़े थे। सैकड़ों बच्चे रोज इसी बिल्डिंग में कोचिंग पढ़ने आते हैं।

Tags:    

Similar News