आतिशबाजी की सामग्री में विस्फोट से एक मौत, कई मकान जमींदोज़

जिला रामपुर के थाना स्वार क्षेत्र में आतिशबाजी की सामग्री में विस्फोट होने से कई मकान जमींदोज़ हो गये और एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिले के थाना स्वार के गांव चक स्वार में घर में रखी आतिशबाजी की सामग्री में अचानक विस्फोट होने से एक घर का लिंटर ध्वस्त हो गया।

Update: 2019-01-23 13:00 GMT

रामपुर: जिला रामपुर के थाना स्वार क्षेत्र में आतिशबाजी की सामग्री में विस्फोट होने से कई मकान जमींदोज़ हो गये और एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिले के थाना स्वार के गांव चक स्वार में घर में रखी आतिशबाजी की सामग्री में अचानक विस्फोट होने से एक घर का लिंटर ध्वस्त हो गया। देखते ही देखते आसपास के दो अन्य मकान भी धमाकों से मलवे में तब्दील हो गये। धमाके इतने तेज थे कि करीब आधा किलोमीटर तक लोगों के मकान हिल गये।

घ्वस्त घरों से काफी देर तक धमाकों की आवाजें आती रहीं। विस्फोटों के चलते आसमान में बहुत देर तक काफी उंचाई तक धुंए का गुबार उठता रहा।

यह भी पढ़ें.....बाराबंकी विस्फोट: मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, लाइसेंसी पटाखा दुकानों की भी जांच शुरू

घर के मलवे में से एक व्यक्ति शाहनवाज का शव बरामद हुआ है जबकि घर में मौजूद अन्य सदस्यों को ग्रामीणों ने सकुशल बाहर निकाल लिया। बताया जा रहा है कि मृतक शाहनवाज घर में रखी विस्फोटक सामग्री से शादी विवाह के लिए आतिशबाजी बनाने का काम करता था। विस्फोट के चलते गांव चक स्वार में कई घंटों तक अफरा तफरा का माहौल रहा।

यह भी पढ़ें.....घर के बाहर जल रही आग में विस्फोट, मासूम के हाथ के उड़े परखच्चे

ग्रामीणों के साथ पुलिस एंव अग्निशमन विभाग कई घंटों तक राहत कार्य में जुटे रहे। घटना स्थल का आईजी मुरादाबाद मण्डल रमित शर्मा और एसपी रामपुर शिवहरि मीना सहित अन्य अधिकारियों ने मुआयना किया।

एसपी शिवहरि मीना ने बताया कि घटना के कारणों की जांच और राहत कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।

Tags:    

Similar News