Firozabad news: विकसित पार्कों का SDM ने किया निरीक्षण, खामियां दुरुस्त करने के निर्देश

Firozabad news: उन्होंने सर्वप्रथम पालिका पहुंच कर पार्कों की पालिका द्वारा बनाई गई फाइलों का अवलोकन किया।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2022-11-21 15:30 GMT

Firozabad news SDM inspected the developed parks

Firozabad news: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद नगर पालिका द्वारा वर्ष 2018 में विकसित किये गये पार्कों में मिली कमियों के चलते सोमवार को एसडीएम की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय टीम ने पालिका पहुंच कर पार्कों की फाइलों को देखा। इसके बाद पालिका के कार्यालय अधीक्षक ह्रदयराम यादव के साथ पार्कों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान मिली खामियों को तत्काल सही कराने के निर्देश दिये।

उप जिलाधिकारी शिव ध्यान पांडेय ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा पांच सदस्यीय टीम का गठन कर शिकोहाबाद स्थित पालिका द्वारा बनाये गये पार्कों का सत्यापन कराने के लिए भेजा है। उन्होंने सर्वप्रथम पालिका पहुंच कर पार्कों की पालिका द्वारा बनाई गई फाइलों का अवलोकन किया। टीम में एक्सईएन सिंचाई विभाग नीरज के अलावा पांच सदस्यीय टीम गठित की है।

पार्कों के निर्माण और गुणवत्ता के बारे में पालिका के जेई रामसहाय से जानकारी ली गई। फाइलों को देखा। उन्होंने बताया कि पार्कों का स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट जिलाधिकारी के द्वारा शासन को भेजी गई। निरीक्षण के दौरान पार्कों में कमियां मिली, जिन्हें शीघ्र सुधारने के पालिका के ठेकेदारों को निर्देश दिये हैं। चेतावनी दी अगर शीघ्र कमियों को दूर नहीं किया गया तो ठेकेदारों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

नगरपालिका द्वारा नगर में छह पार्को का निर्माण कराया गया। इनके सुन्दरीकरण का ठेका ठेकेदारों के पास है, साफ सफाई, बाउंड्रीवाल, लाइट, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की जाँच की जा रही है। एसडीएम शिवध्यान पांडे ने बताया नगरपालिका द्वारा छह पार्क बनाये गए हैं, जिनके भौतिक सत्यापन को टीम बनाई गई है। इसमें एक्सीएन सिचाई विभाग जे ई आर ई एस आदि के साथ भौतिक सत्यापन किया जा रहा है कहाँ कमी है उसे पूर्ण किया जाए।

Tags:    

Similar News