Firozabad News: घटना के तीन घंटे के बाद अपहृत बालक बरामद, आरोपी गिरफ्तार

Firozabad: पुलिस ने महज तीन घंटे में बालक को बरामद कर अपहृता को गिरफ्तार कर लिया। बालक के बरामद होने पर पीड़ित परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2023-01-06 17:08 IST

घटना के तीन घंटे के बाद अपहृत बालक बरामद

Firozabad News: जिले के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन रोड पर झोंपड़ी के बाहर खेल रहे पांच वर्षीय बालक को एक बाइक सवार युवक बहला फुसला कर उसे अपनी बाइक पर बैठा कर ले गया। जब बालक नहीं दिखा तो झोंपड़ी में रहने वाले परिवार ने उसकी तलाश की। कहीं सुराग न मिलने पर थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने महज तीन घंटे में बालक को बरामद कर अपहृता को गिरफ्तार कर लिया। बालक के बरामद होने पर पीड़ित परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई।

ये है मामला

स्टेशन रोड पर रॉयल गार्डन के बाहर सनीराम पुत्र जालिम सिंह झोंपड़ी में रह कर मूर्ति बना और बेंच कर परिवार का भरण पोषण कर रहा है। उस पर दो बेटा और एक बेटी है। उसका सबसे छोटा बेटा विकाश विकाश (5) बृहस्पतिवार को झौंपड़ी के पास खेल रहा था। लगभग दो बजे के करीब एक युवक आया और बालक को चॉकलेट दिलाने के बहाने उसे अपनी बाइक पर बैठा कर ले गया। जब बच्चा नहीं मिला तो उसके परिजनों ने थाना पुलिस को सूचना दी।

चंद घंटे में पुलिस ने बालक को किया बरामद

पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर बालक को बरामद करने की कवायद शुरू कर दी। चंद घंटे में प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र कुमार मिश्रा के निर्देशन में उप निरीक्षक अंकित मलिक ने बालक को बरामद कर आरोपी अपहृत को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से अपहरण में प्रयुक्त की गई बाइक को भी बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक ने आरोपी का नाम आकाश पुत्र राम किशोर निवासी धर्मशाला थाना जैतपुरा जिला आगरा बताया है।

बालक को सकुशल मिलने पर परिवार में खुशी की लहर

पीड़ित सनीराम ने बताया कि उसके बालक के लापता होने से उसके परिवार में मायूसी छा गई थी। उसकी पत्नी और बच्चों के साथ परिवार के अन्य लोग भी परेशान थे। उसने तलाशने के बाद थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए बालक को बरामद कर लिया। बालक को प्राप्त कर सनीराम के परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। उसने पुलिस का शुक्रिया अदा किया।

आरोपी ने दिया ये बयान

आरोपी आकाश का कहना है कि उसके पत्नी के दो बेटी पैदा हुई वो बेटा चाहता था। पांच दिन पूर्व पत्नी के बेटी पैदा हुई तो उसने पत्नी को बताया था। पत्नी ने मना किया था वो नहीं माना और बच्चे को उठा ले गया पकड़ा गया। बेटे की चाह में जेल जाना पड़ा। आकाश का कहना है उसने गलती की जिसकी उसे सजा मिली है।

Tags:    

Similar News