Firozabad News: NEET की परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, सीबीआई जांच मांग

Firozabad News: कांग्रेस कार्यकर्त्ता हाथ में तख्तियां लेकर नारे लगा रहे थे कि "सरकार मस्त, छात्र त्रस्त, नीट परीक्षा की धांधली की सीबीआई जांच हो।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-06-21 16:11 IST

NEET की परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, सीबीआई जांच मांग: Photo- Newstrack

Firozabad News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के आह्वान पर जनपद फिरोजाबाद में कांग्रेसियों द्वारा नीट की परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में और लाखों परीक्षार्थियों को न्याय दिलाने के लिए दबरई स्थित जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया गया । इस दौरान कांग्रेसियों ने राज्यपाल को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्त्ता हाथ में तख्तियां लेकर नारे लगा रहे थे कि "सरकार मस्त, छात्र त्रस्त, नीट परीक्षा की धांधली की सीबीआई जांच हो, नीट परीक्षा धांधली में लाखों छात्रों का भविष्य बर्बाद करने वालो को गिरफ्तार करो, नीट परीक्षा की धांधली का मोदी सरकार जवाब दो। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने बताया कि नीट 2024 का परिणाम 4 जून 2024 को जारी हुआ था जिसमें कई अनियमितताएं जाहिर हुई।


पेपर लीक का आरोप भी अभ्यर्थियों द्वारा लगाया गया। परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ियां, कदाचार और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात और हरियाणा में नीट परीक्षा में संबंधित भ्रष्टाचार के लिए कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई। जिससे पूरी परीक्षा ही दोष पूर्ण की आशंका से ग्रसित हो गई है।

नीट परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है। अभिभावकों के लाखों रुपए बर्बाद हुए हैं जिस कारण कई छात्र अवसाद में हैं और काफ़ी छात्रों ने तो आत्महत्या कर ली है, क्योंकि नीट मेडिकल की परीक्षा है जिससे ईश्वर का स्वरूप चिकित्सकों का निर्माण होता है, ऐसी परीक्षा में कदाचार और भ्रष्टाचार से आए हुए चिकित्सक भविष्य में आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ही करेंगे। जिसकी कल्पना से भी डर लगता है।

नीट 2024 परीक्षा करने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी परीक्षा 18 जून 2024 को संपन्न परीक्षा के अगले दिन ही अनियमितता की आशंका से ही रद्द कर दी है और सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी गई है। इससे नीट की परीक्षा में हुई धांधली के आरोपों को बल मिलता है। कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून लागू करके युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने का वादा किया था।

नीट 2024 की परीक्षा में धांधली की सीबीआई जांच हो

जिला अध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा "कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि नीट 2024 की परीक्षा को रद्द करते हुए नेट से कराई गई सभी परीक्षाओं की जांच सीबीआई द्वारा कराई जाए। साथ ही कांग्रेस पार्टी यह भी मांग करती है कि युवाओं के भविष्य को रौंदने का प्रयास करने वाले शिक्षा माफियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही इन सभी धांधलियों की जिम्मेदारी लेते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री अपने पद से तत्काल इस्तीफा दें।"


प्रदर्शन के दौरान लोग उपस्थित रहे

प्रदर्शन के दौरान मनोज भटेले, मुकेश गॉड, चंद्रकांत यादव, राम शंकर राजोरिया, वकार खालिक, लाला राइन गांधी, मानसिंह दिवाकर, विजय शर्मा,अमर सिंह, जगदीश वाल्मीकि, अनिल जाटव, खजांची दिवाकर, विपिन धारिया, फहीम, अवनीश यादव, सुभाष लोधी, विकास दिवाकर, राजेश दिवाकर आदि लोग उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News