Firozabad News: डीएम ने लेबर कॉलोनी स्थित नलकूप का किया निरीक्षण, कहा- हर घर नल, हर घर जल योजना में लाएं तेजी

Firozabad News: डीएम ने नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी, चेयरमैन प्रतिनिधि के साथ मीटिंग की और उन्हें कार्य में तेजी लाने में सहयोग के लिए कहा।

Report :  Brajesh Rathore
Update:2024-10-01 21:27 IST

डीएम ने लेबर कॉलोनी स्थित नलकूप का किया निरीक्षण: Photo- Newstrack

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के शिकोहाबाद जिलाधिकारी ने मंगलवार को सुबह 11 बजे नगर में "हर घर जल, हर घर नल योजना" के कार्यों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान डीएम ने जल निगम के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। डीएम ने नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी, चेयरमैन प्रतिनिधि के साथ मीटिंग की और उन्हें कार्य में तेजी लाने में सहयोग के लिए कहा। जल निगम के कार्यों में लगे अधिकारियों से कहा कि कनैक्शन की संख्या में तेजी लाएं।

सरकार द्वारा प्रत्येक घर नल से जल पहुंचाने के लिए अमृत योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत प्रत्येक घर नल से जल पहुंचाना है। इसके लिए सरकार द्वारा नगर में कई नई टंकियां बनवाई गईं थी। पूरे नगर में पाइप लाइन बिछवा कर प्रत्येक घर कनैक्शन कराये जा रहे हैं। लेकिन इनकी गति धीमी चल रही है। योजना के समय से पूर्ण होने के लिए मंगलवार सुबह 11 के करीब जिलाधिकारी रमेश रंजन ने लेबर कॉलोनी स्थित नलकूप का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने नलकूप के आसपास साफ सफाई के साथ ही नलकूप से होने वाली आपूर्ति के बारे में जानकारी की। प्रत्येक घर में नल से जल पहुंचाने में कितना समय लगेगा, उन्होंने जल निगम के अधिकारी से जानकारी की। उन्होंने जल निगम के अधिकारियों और कार्य कर रहे कर्मचारियों से कनेक्शनों की संख्या बढ़ाये जाने पर जोर दिया।

जनप्रतिनिधि की अधिकारी ने की उपेक्षा

जब जिलाधिकारी लेबर कॉलोनी स्थित पार्क में बने नलकूप का निरीक्षण कर रहे थे, तभी नगर पालिका के एक बार्ड के सभासद अप्पू वहां पहुंच गये। इस दौरान सभासद ने पालिका के कर्मचारी की शिकायत करने के लिए कुछ कहा। इससे डीएम नाराज हो गये और उन्होंने सभासद को डांटते हुए चुप करा दिया।

मीटिंग के दौरान इस तरह एक जनप्रतिनिधि की उपेक्षा से वहां मौजूद लोगों को काफी भद्दा लगा। लोगों का कहना है कि जब अधिकारी सभासद या जनप्रतिनिधि की ही बात को नहीं सुनेंगे, तो आम जनता किसी तरह से अपनी बात को उनके सामने रख पायेगी। इसके बाद से पालिका के सभी सभासदों में भी जिलाधिकारी के रवैये को लेकर नाराजगी है।

Tags:    

Similar News