Firozabad News: बैठक में डीएम ने दिए निर्देश, कहा- अधिशाषी अधिकारी गायों की सेहत का रखें ख्याल

Firozabad News: एडीएम ने नगरीय निकायों की बैठक कर अधिशाषी अधिकारियों को शहर को सुन्दर बनाने के निर्देष दिए।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-06-10 14:59 GMT

बैठक में डीएम ने दिए निर्देश- अधिशाषी अधिकारी गौशालाओं का करें निरीक्षण और गायों की सेहत का रखें ख्याल: Photo- Newstrack

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रमेश रंजन के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी विशू राजा ने सोमवार को जनपद की सभी नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों के अधिशाषी अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देष दिए कि वह मण्डल आयुक्त आगरा की मंषानुरूप अपने निकायों व शहर की सफाई व्यवस्था सुद्रण कर शहर को सुन्दर बनाऐं।

उन्होंने कहा कि अपने शहर का एक सुन्दर व आकर्षित प्रवेश द्वार बनवाया जाय और शहर के चैराहों व रोड के किनारे की बढ़ी दिवारों पर स्थानीय थीम पर आधारित, वाल पेटिंग कराकर सौन्दर्यीकरण का कार्य कराऐं। उन्होंने सभी अधिशाषी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि मण्डलायुक्त महोदया का सुनियोजित नगर विकास पर विषेष ध्यान है इसके लिए उन्होंने पिछली बैठक में सख्त निर्देष दिए थे जिसका अक्षरषः पालन करते हुए अनुपालन आख्या इस कार्यालय को प्रस्तुत की जाए।

शहर का प्रवेश द्वार बनवाने के निर्देश

उन्होंने प्रवेश द्वार का माडल व प्रस्ताव जल्द प्रस्तुत करने के निर्देष दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देष दिए कि वह अपने शहर व निकायों में माडल रोड बनवाने के लिए चिन्हित करें। उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों के किनारें वर्षा होते ही पोधारोपण कराकर शहर को हरा भरा बनाए और प्रदूषण से शहर वासियों को राहत प्रदान कराए।

उन्होंने सभी अधिषासी अधिकारियों को निर्देष दिए कि वह अपने निकाय क्षेत्र में पर्याप्त डस्टबिन लगवाने के साथ नियमित रूप से उसे खाली कराने एवं उसकी सफाई कराने की व्यवस्था सुनिष्चित करें।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ने सभी अधिशाषी अधिकारियों को निर्देष दिए कि वह शहर के नाले व नालियों की सफाई के दौरान निकलने वाली कीचड़ को साथ के साथ ही निस्तारित कराए। उन्होंने सभी से सख्ती से कहा कि नाली सफाई के बाद कीचड़ को साथ के साथ उठाया जाए यदि वह सड़क के किनारे पाया जाता है तो सम्बन्धित अधिषासी अधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

गायों की सेहत का ख्याल रखा जाए

उन्होंने सभी को निर्देष दिए कि वह अपने क्षेत्र की गौषालाओं का पषु चिकित्साधिकारी के साथ निरन्तर निरीक्षण करते रहें और ऐसी गर्मी में गौशालाओं में गायों के लिए पीने का पानी, भूसा, हरा चारा व दाने की पर्याप्त व्यवस्था सुनिष्चित कराते हुए गायों की सेहत का ख्याल रखा जाए। उन्होंने सभी नगर पालिकायें व नगर पंचायतों को आत्मनिर्भर होने पर जोर देते हुए कहा कि निकायों में व्यावसायिक भूमि पर दुकानें निर्माण कराकर पालिकाऐं अपनी आमदनी को बढ़ाएं। उन्होंने अधिषासी अधिकारी जसराना को निर्देष कि वह कामख्या देवी मन्दिर पर सामुदायिक व पिंक शौचालय का निर्माण कराऐं।

उन्होंने अधिशाषी अधिकारी टूण्डला को भी निर्देष दिए कि वह स्टेशन रोड व एटा चैराहे पर विषेष ध्यान देते हुए उसे सुन्दर कराऐं। बैठक के दौरान सभी अधिषासी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायत व एलबीसी बाबू सहित सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें।

Tags:    

Similar News