Firozabad News: गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लोगों ने भागकर बचाई जान

Firozabad News: सोमवार शाम को फिरोजाबाद के थाना उत्तर क्षेत्र में एक गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। ये फैक्ट्री एक मकान के अंदर संचालित हो रही थी। मकान से आग की लपटें उठती देख उसमें रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया।

Update: 2023-06-12 15:06 GMT
fire in cardboard factory (social media)

Firozabad News: सोमवार शाम को फिरोजाबाद के थाना उत्तर क्षेत्र में एक गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। ये फैक्ट्री एक मकान के अंदर संचालित हो रही थी। मकान से आग की लपटें उठती देख उसमें रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया। उन्होंने किसी तरह घर से बाहर भाग कर जान बचाई। इस आग में लाखों रुपए के नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

पूरा मामला थाना उत्तर क्षेत्र के जैन नगर का है। यहां पर बहुत ही सकरी गली में अमित जैन की गिलास एक्सपोर्ट और गत्ता फैक्ट्री है। सोमवार शाम फैक्ट्री में अचानक आग लग गई और मकान से उठती आग की लपटें देखकर मकान के अंदर रहने वाले लोगों में भी हड़कंप मच गया। मकान से बाहर आ रहीं आग की लपटें निकलता देख आसपास के लोगों की भीड़ भी जमा हो गई, जिन्होंने अपने पास उपलब्ध संसाधनों से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे।

सूचना पर सीएफओ सत्येंद्र पांडे फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया। एक के बाद एक कर फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। सीएफओ ने बताया कि घर के अंदर गत्ता फैक्ट्री संचालित हो रही थी, जिसमें अज्ञात कारणों से आग लगी है। हालांकि शॉर्ट सर्किट भी वजह बताई जा रही है। यह जांच के बाद पता चल सकेगा कि किस कारण से आग लगी है। फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है इसमें कोई भी जनहानि नहीं हुई है। रिहायशी इलाके में यह फैक्ट्री कैसे संचालित हो रही थी। इसकी भी जांच कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News