Firozabad News : फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के चार बच्चों की तबियत बिगड़ी, एक की मौत

Firozabad News : फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के चार भाई-बहनों की तबियत खराब हो गई। वहीं, एक मासूम की मौत हो गई। घटना से परिवार में मातम छा गया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है।

Report :  Brajesh Rathore
Update: 2024-08-24 14:01 GMT

Firozabad News :  फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के चार भाई-बहनों की तबियत खराब हो गई। वहीं, एक मासूम की मौत हो गई। घटना से परिवार में मातम छा गया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है। परिजनों ने तत्काल ही तीन भाई-बहनों को संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद एवं एक बच्चे को हाथवंत स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया है, जहां सभी का उपचार चल रहा है।

थाना मक्खनपुर क्षेत्र के अंतर्गत गांव चमरौली निवासी रामरतन मक्खनपुर स्थित ईंट भट्टे पर मजदूरी करता है। उसके 6 बच्चे कृष्णकांत (15) प्राची (11) लक्ष्मी देवी (9) राखी (7) अमित (6) हिमांशू (2) हैं। पीड़ित पिता के अनुसार, शुक्रवार रात वह घर पर बजार से केले लेकर आया था। सभी बच्चों ने केले खाये थे। इसके बाद शुक्रवार रात साढ़े आठ बजे करीब बच्चों की तबियत खराब हो गई। हिमांशु की तबियत अधिक बिगड़ी तो उसे वह गांव के ही एक चिकित्सक के पास ले गया। यहां चिकित्सक ने उसे हिमांशु को अच्छे चिकित्सक से उपचार कराने की सलाह दी। इसके चलते वह बच्चे को लेकर बजार आ गया। यहां उसने प्राइवेट चिकित्सक से उसको दवा दिलवाई। शनिवार सुबह साढ़े चार बजे करीब अचानक हिमांशु ने दम तोड़ दिया।

टीम पहुंची गांव, अन्य बच्चों का भी चेकअप किया

वहीं, अन्य बच्चों में कृष्णकांत के अलावा सभी बच्चों की तबियत ज्यादा बिगड़ गई। जिसके बाद रामरतन के परिवार में हड़कंप मच गया। रामरतन के ससुरालीजन भी वहां आ गए। उन्होंने अमित को हाथवंत चिकित्सालय में भर्ती करा दिया। जबकि तीन बच्चे प्राची, राखी एवं लक्ष्मी को उपचार के लिए दोपहर के समय जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां तीनों का उपचार चल रहा है। मासूम की मौत से परिवार में मातम छाया हुआ है। वहीं एक बच्चे की मृत्यु और चार बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य व विभाग भी हरकत में आ गया। सीएमओ कार्यालय से स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव चमरौली भेजा गया। टीम ने वहां जाकर अन्य ग्रामीण बच्चों का भी चेकअप किया और गांव का भ्रमण भी किया।

स्वास्थ विभाग धनपुरा सीचसी प्रभारी डॉक्टर अमित यादव ने बताया कि जैसे ही उन्हें जानकारी मिली तत्काल टीम को भेज दिया गया, बीमारी का पता किया जा रहा है। गांव में कैम्प लगाकर दवा दी जा रही है। गांव में और किसी परिवार में कोई शिकायत नहीं मिली है, तीन बच्चों को शिकोहाबाद जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। आशा को अलर्ट कर दिया है कोई परेशानी हो तो तत्काल बताए।

Tags:    

Similar News