Firozabad News: आरपीएफ ने दौड़ाया तो युवकों ने किया था ट्रेन पर पथराव, किए गए गिरफ्तार

Firozabad News: जिले के शिकोहाबाद में जनपद मैनपुरी क्षेत्र अंतर्गत एक ट्रेन में चेन पुलिंग कर उतरकर भाग रहे पांच युवकों को आरपीएफ के जवानों ने रोकने का प्रयास किया। युवकों ने आरपीएफ के जवानों के साथ अभद्रता करते हुए कलिंद्री एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव कर दिया।

Update: 2023-06-05 19:30 GMT
ट्रेन पर पथराव करने वाले युवक किए गए गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Firozabad News: जिले के शिकोहाबाद में जनपद मैनपुरी क्षेत्र अंतर्गत एक ट्रेन में चेन पुलिंग कर उतरकर भाग रहे पांच युवकों को आरपीएफ के जवानों ने रोकने का प्रयास किया। युवकों ने आरपीएफ के जवानों के साथ अभद्रता करते हुए कलिंद्री एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव कर दिया। ट्रेन पर पथराव होते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई, तभी आरपीएफ के जवानों ने दो युवकों को मौके से हिरासत में लिया था। जबकि तीन युवकों को आज आरपीएफ ने शिकोहाबाद के सुभाष तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। आरपीएफ द्वारा इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

अलार्म चेन खींचकर कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को था रोका, पथराव से शीशे हुए थे क्षतिग्रस्त

दरअसल, 23 मई को दिल्ली से कानपुर जा रही कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन में शिकोहाबाद से आरपीएफ जवान रामकिशोर, अवधेश व रविंद्र ड्यूटी पर तैनात थे। इसी दौरान बाबा मैनपुरी में लक्ष्मणदास पुरी हाल्ट के पास पांच युवकों ने ट्रेन के अंदर अलार्म चेन पुलिंग कर दी, जिससे ट्रेन रुक गई। उसके बाद पांच युवक उतरकर भागने लगे। चेन पुलिंग होने पर आरपीएफ के जवान सक्रिय हुए और उन्होंने युवकों को रोककर चेन पुलिंग का कारण पूछा तो युवकों ने आरपीएफ के जवानों से अभद्रता कर दी और ट्रेन पर पथराव कर दिया, जिससे ट्रेन के कुछ शीशे क्षतिग्रस्त हो गए।

घटना के बाद आरपीएफ शिकोहाबाद ने घटना में शामिल पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। जवानों ने बल प्रयोग करते हुए उस समय सोनू पुत्र सुरेश सिंह निवासी ग्राम वर्जपुरा कोतवाली मैनपुरी, रजत पुत्र प्रमोद कुमार निवासी हरिचंदपुर जिला मैनपुरी को हिरासत में लिया और उन्हे जेल भेज दिया था। वहीं शेष तीन आरोपित अजय कुमार पुत्र शिवराज सिंह निवासी टिकसुरी जिला मैनपुरी, अनुराग बघेल पुत्र हुकुम सिंह निवासी राधाकुंड राधारमन रोड मैनपुरी हाल व शिवा दुबे पुत्र राकेश दुबे निवासी आवास विकास कालोनी मैनपुरी की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। सोमवार को आरपीएफ ने इस आरोपितों को सुभाष तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Tags:    

Similar News