मोदी के सपने को पूरा कर रहा मत्स्य विभाग, प्रदूषण कम करने के लिए उठाया ये कदम

उत्तर प्रदेश मत्स्य विभाग द्वारा विश्व मात्स्यिकी दिवस के प्रदेश स्तरीय समारोह का आयोजन वाराणसी के अस्सी घाट पर आयोजन किया गया। इसके तहत मत्स्य विभाग ने सीआरपीएफ के जवानों की मदद से गंगा को प्रदूषण मुक्त करने की पहल शुरू की।

Update: 2020-11-21 15:43 GMT
उत्तर प्रदेश मत्स्य विभाग द्वारा विश्व मात्स्यिकी दिवस के प्रदेश स्तरीय समारोह का आयोजन वाराणसी के अस्सी घाट पर आयोजन किया गया।

वाराणसी: गंगा में प्रदूषण को कम करने को लेकर अब मत्स्य विभाग भी आगे आया है. पीएम मोदी के सपने को साकार करते हुए मत्स्य विभाग ने गंगा में 20 हजार मछलियां छोड़ी। मत्स्य विभाग की इस पहल में सीआरपीएफ के जवानों का भी साथ मिला। वाराणसी के अस्सी घाट पर पीएम के गंगा स्वच्छता के सपने को पूरा करने को लेकर सीआरपीएफ के जवानों ने गंगा में मछलियों को छोड़ प्रदूषण कम करने का शपथ लिया।

विश्व मत्स्य दिवस पर हुआ कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश मत्स्य विभाग द्वारा विश्व मात्स्यिकी दिवस के प्रदेश स्तरीय समारोह का आयोजन वाराणसी के अस्सी घाट पर आयोजन किया गया। इसके तहत मत्स्य विभाग ने सीआरपीएफ के जवानों की मदद से गंगा को प्रदूषण मुक्त करने की पहल शुरू की। गंगा में बीस हजार मछलियों को छोड़ा गया। कार्यक्रम के पहले अस्सी घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया।

सीआरपीएफ के जवानों ने घाट पर आए लोगो को गंगा प्रदूषण के प्रति जागरूक किया। सीएआरपीए के कमांडेंट ने बताया कि देश के पीएम लगातार गंगा सफाई के लिए कार्य करते है और पूरा देश इसमे सहयोग करता है। इसी कड़ी में विश्व मतस्य दिवस के अवसर पर सीआरपीएफ के जवानों ने गंगा में मछलियों को छोड़ा, क्योकि जितना भी जल में प्रदूषण होता है उसे मछलियां कम करती हैं।

ये भी पढ़ें...भतीजे ने सिर्फ इसलिए गोली मारकर कर दी चाचा की हत्या, इलाके में फैली सनसनी

PM मोदी ने अस्सी घाट से शुरू किया था अभियान

साल 2014 में प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने बनारस के अस्सी घाट पर फावडा चलाकर गंगा स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी। पीएम मोदी की इस असर का पहल का असर भी दिखा। अस्सी घाट के अलावा गंगा किनारे के कई और घाट स्वच्छता की ओर बढ़ रहे हैं। लोगों में जागरूकता भी बढ़ रही है। मोदी के सपने को साकार करने के लिए अब दूसरे विभाग भी आगे आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें...हम ‘मोदी-योगी’ सरकार के कामों से जीतेंगे विधानपरिषद चुनाव: स्वतंत्र देव सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News