वन विभाग की लापरवाही से गई दो बहनों की जान, बाइक पर पेड़ गिरने से मौत

Update: 2018-02-25 14:55 GMT
वन विभाग की लापरवाही से गई दो बहनों की जान, बाइक पर पेड़ गिरने से मौत

गोरखपुर: जिले के गगहा थाना क्षेत्र के अतायर निवासी राम प्रीति मौर्य की पुत्री मीरन (28 वर्ष) व राधा (26 वर्ष) अपने चचेरे भाई अमन पुत्र मुन्ना के साथ बाइक से घर हाटा बाजार जा रही थी। तभी कहला गांव के पास फोर लेन सड़क निर्माण के लिए सड़क किनारे से हटाया जा रहा एक पेड़ इनके ऊपर आ गिरा। पेड़ से दबकर दोनों सगी बहनों की मौत हो गई। जबकि चचेरा भाई अमन गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

वन विभाग की इस बड़ी लापरवाही से लोगों में खासा रोष है। गुस्साए लोग दोषियों को सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, मीरन की शादी सिकरीगंज के शाहपुर में हुई थी तो वहीं राधा की शादी गगहा थाना क्षेत्र के तिलसर में। राधा के पति की पहले ही मौत हो चुकी है। दोनों बहनें शनिवार को ही मायके आई थी। दोनों सोमवार (26 फरवरी) को अपने ससुराल जाने की तैयारी कर रही थी।

सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी वांसगाव भी घटनास्थल पर पहुंचे। घटना के बाद वहां काम कर रहे जेसीबी चालक व मजदूर फरार हो गए। लोगों का कहना है काश सावधानी पूर्वक पेड़ गिराया जाता तो इन सगी बहनों की मौत नहीं होती। यह सरासर सरकारी लापरवाही का नतीजा है। जिम्मेदार लोगों को सजा दिलायी जाए।

Tags:    

Similar News